Categories: Uncategorized

झारखंड राज्य mpw कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियो को आज निदेशक प्रमुख,स्वास्थ्य सेवाएं, झारखंड रांचीकी अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई


उक्त बैठक में  mpw। कर्मचारी संघ के संयोजक कार्तिक उराँव, अध्यक्ष  पवन कुमार,सहित झारखंड राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुनील कुमार साह को निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं के कार्यालय से लिखित पत्र देकर वार्ता एवं विचार देने  के लिए  आमंत्रित की गई   थी! जिन बिन्दुओ  संघ/ महासंघ को राय एवं उससे संबंधित साक्ष्य प्रस्तुत करना था ,उसमे mpw (m) कर्मचारियो  की सेवा का नियमितीकरण, राज्यकर्मियों की भांति सभी सुविधाएं उपलब्ध कराना, समान काम का सामान वेतन देने, तत्काल, 7  वा वेतनमान के आधार पर एक मुश्त वेतन वृद्धि करने की मांग की गई! महासंघ के महामंत्री सुनील कुमार साह ने आज  की बैठक में निदेशक प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं, झारखण्ड से mpw कर्मचारियों को नियमित करने,इनके एक मुश्त वेतन बढ़ोतरी करने,राज्यकर्मियों की भांति सभी सुविधाएं देने की मांग रखी, महामंत्री ने माननीय मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री सचिवालय झारखंड सरकार के निर्गत पत्र संख्या 2100074 दिनांक 07,02,2019 जो स्वास्थ्य विभाग  को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए भेजी गई हैं।

 उक्त पत्र की प्रति   निदेशक प्रमुख,स्वास्थ्य सेवाएं जो कमिटी के अध्यक्ष है को  उपलब्ध कराई गई, महासंघ के महामंत्री ने स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत जितने भी अनुबंध पर है। चाहे वे चालक हो, anm/ gnm हो संविदा कर्मियों को भी नियमित की मांग कमिटी के समक्ष रखे! कमिटी के अध्यक्ष ने स्पष्ट कहे कि mpw कर्मचारियो,  एवं  विभाग में कार्यरत सभी अनुबंध कर्मियो, संविदा कर्मियों  को नियमित करने के मामले में अपनी सकारात्मक अनुशंषा विभाग/ सरकार को भेजेंगे! वर्तमान सरकार द्वारा गठित अनुबंधकर्मियो/ दैनिकवेतन भोगी कर्मियो ,संविदाकर्मियों को नियमित करने का प्रस्ताव पर निदेशक प्रमुख द्वारा यह भी कहा गया कि माननीय मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा निर्गत पत्र को ध्यान में रखते हुए नियमित करने का प्रस्ताव भेजेंगे!


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

9 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

10 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

11 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

12 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

13 hours ago