Categories: Giridih

कूलगो टॉल प्लाजा एवं एनएच-2 छ: लेनिंग परियोजना अन्तर्गत हो रहे कार्यो का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को दिया गया आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश


 

उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी द्वारा डुमरी प्रखंड के इसरी बाज़ार अन्तर्गत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं बैंक ऑफ इंडिया में कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर RTPCR टेस्ट एवं एंटीजन टेस्ट से सम्बन्धित चलाए जा रहे केम्पों का अवलोकन किया गया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कोरोना जांच कर रहे टेक्नीशियन व स्वास्थ्य कर्मीयों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया एवं कहा कि अधिक से अधिक लोगों का जांच करते हुए सैंपल कलेक्शन करें। 

निरिक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुरुआत के दिनों से ही अधिक से अधिक संख्या में  लोगों की जांच की जा रही है। चूँकि सही समय पर जांच हो जाने से संक्रमण के बढ़ने का खतरा कम हो जाता है एवं उपचार सही समय पर शुरू हो जाता है जिससे मरीजों में ज्यादा संक्रमण फैलने की संभावना खत्म हो जाती है। 

इसके अलावा उपायुक्त ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट तीनों महत्वपूर्ण है। रैपिड एंटीजन टेस्ट एवं RTPCR के जरिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में व्यक्तियों की जांच सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि लोग जांच कराने स्वयं आ रहे हैं और अपने स्तर से अपने आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को जागरुक करते हुए जांच हेतु प्रेरित कर रहे हैं। यह एक सकारात्मक सोच है। उपायुक्त ने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाहों में ना पड़कर जांच में स्वास्थ्य कर्मियों एवं चिकित्सा कर्मियों का सहयोग करें। इसके अलावा यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण से संबंधित किसी भी प्रकार का प्राथमिक लक्षण जैसे खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो वे जल्द से जल्द इसकी जानकारी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र को देते हुए चिकित्सीय परामर्श आवश्यक रूप से लें और कोविड-19 जांच के लिए विशेष जांच कैंप में अनिवार्य रुप से उपस्थित होकर अपनी जांच कराएं। 

उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले भर में कोविड-19 जांच हेतू विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों की कोविड-19 जांच की जा सके एवं उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही उन्होनें कहा कि सावधानी, सतर्कता एवं साफ सफाई के साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें एवं बाहर निकलते समय हमेशा मास्क एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करें।ल ताकि कोरोना वायरस को नियंत्रित किया जा सके। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बैंकिंग अधिकारियों एवं टेस्ट कर रहे डॉक्टरों को निदेशित किया कि कोविड-19 से बचाव के मधेनजर लोगों को प्रचार-प्रसार एवं अन्य माध्यमो से जागरुक किया जाय तथा इसके प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों का कोविड-19 टेस्ट करना सुनिश्चित करें। 

इसके अलावा उपायुक्त द्वारा कुलगो टॉल प्लाजा का निरीक्षण कर कार्य मे तेजी लाते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण करने हेतू संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। 

इसके साथ ही उपायुक्त द्वारा रंगामाटी, डुमरी एवं औरा, बगोदर के एनएच-2 छ: लेनींग चौड़ीकरण परियोजना का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया एवं द्रुत गति से कार्य को पूर्ण करने हेतु निदेशित किया गया।


निरीक्षण के क्रम में इनकी रही उपस्थिति

 निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी, डुमरी, अंचलाधिकारी डुमरी व बगोदर, प्रखंड विकास पदाधिकारी, डुमरी, NHAI के प्रतीनिधि, कार्यकारी एजेंसी के अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

10 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

12 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

12 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

13 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

14 hours ago