Categories: BirniDhanwarGiridih

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिरनी एवं रेफरल अस्पताल, राजधनवार का औचक निरीक्षण कर संक्रमित मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा


जिले में संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सभी सरकारी अस्पतालों में नॉर्मल बेड, ऑक्सीजन सप्लाई बेड्स, आइसीयू बेड एवं वेंटिलेटर को बढ़ाया जा रहा है:- उपायुक्त...

अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, साफ-सफाई, फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें:- उपायुक्त…

गिरिडीह-बिरनी/राजधनवार, 16 अप्रैल 2021:-कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग एवं तैयार है। कोविड-19 को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के कहर के मद्देनजर आज उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी, श्री राहुल कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिरनी एवं रेफरल अस्पताल, राज धनवार का औचक निरीक्षण किया एवं स्वास्थ्य केंद्रों में प्राप्त कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। 

कोरोना मरीजों के लिए की गई सुविधाओं का जायजा लेते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये एवं अस्पतालों में नॉर्मल बेड, आक्सीजन बेड, आइसीयू बेड एवं वेंटिलेटर सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों में पेयजल व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ वैक्सीनेशन के लिए आने जाने वाले नागरिकों खासकर के बुजुर्ग व्यक्तियों के खास ख्याल रखने के दिशा निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिले में वैक्सिनेशन एवं टेस्टिंग का कार्य सुचारु रुप से चल रहा है। इसके तहत ज्यादा से ज्यादा सुयोग्य श्रेणी के व्यक्तियों को वैक्सीन दिया जा रहा है, साथ ही अधिकाधिक संख्या में लोगों का कोविड-19 (RT-PCR जांच) किया जा रहा है। इसके अलावा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड्स, आइसीयू बेड एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था को सुदृढ़ एवं बढ़ाया जा रहा है ताकि संक्रमित मरीजों को उचित सुविधा मुहैया कराया जाय। 



राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करें:- उपायुक्त…

इस संबंध में उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामले एवं कोविड-19 संक्रमण से बचाव के निमित्त समुचित व्यवहार का पालन जिले में सुनिश्चित हो के उद्देश्य से आज जिले के जमुआ प्रखंड, धनवार,बिरनी एवं सरिया प्रखंड में कोविड-19 गाइडलाइन का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च किया गया। साथ ही फ्लैग मार्च का सफल संचालन करते हुए आम जनों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रति सजग एवं सतर्क रहने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों में नोडल पदाधिकारियों के द्वारा नियमित रूप से मास्क जांच अभियान सहित जागरूकता अभियान का संचालन करते हुए जिले वासियों को नियमित रूप से मास्क लगाने एवं सार्वजनिक स्थानों एवं परिवहन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन कोरोनावायरस संक्रमण के रोकथाम एवं सरकारी अनुदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्पित है।

● निरीक्षण के क्रम में उपरोक्त के अलावा मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, बगोदर सरिया/खोरीमहुआ, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बिरनी/धनवार, चिकित्सा पदाधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिरनी/धनवार व अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

8 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

9 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

10 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

10 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

11 hours ago