कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बीएनएस डीएवी ने उपायुक्त को कंसट्रेटर समेत कई मशीन सौंपा

Giridih Views Official
2 Min Read

गिरिडीह/सुनैना कुमारी:- गिरिडीह जिले के प्रसिद्ध बीएनएस डीएवी पब्लिक स्कूल और जैटिक्स समूह के चैयरमेन जे. के साहा ने गिरिडीह उपायुक्त को आक्सीजन कंसट्रेटर के साथ आक्सीमीटर डिवाईस व थर्मल स्केनर मशीन सौपा।डीएवी समूह के चैयरमैन जे. के साहा द्वारा दिए गए मशीन और डिवाईस शुक्रवार को स्कूल के प्राचार्य सह सहायक क्षेत्रिए निदेशक पी. हाजरा ने डीसी राहुल सिन्हा और सिविल सर्जन डा. सिद्धार्थ सन्याॅल को सौंपा। इस दौरान लोजपा नेता राजकुमार राज और स्कूल के शिक्षक मनीष कुमार भी मौजूद थे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए समूह के चैयरमेन जे. के साहा द्वारा आॅक्सीजन कंसट्रेटर के साथ डिवाईस और थर्मल स्कैनर उपलब्ध कराया गया। अधिकारियों को सौंपने के दौरान स्कूल के प्राचार्य हाजरा ने जानकारी दिया कि समूह के चैयरमेन द्वारा जरुरत के अनुसार तीनों मशीन और डिवाईस स्वास्थ विभाग को दिया गया है। जिसे आने वाले दिनों में संक्रमण का खतरा फिर बढ़ता है तो इन संसाधनों से संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकें।
क्योंकि संक्रमण का खतरा अब भी टला नहीं है। ऐसे में बीएनएस डीएवी स्कूल और जैटिक्स समूह के चैयरमेन ने समाजिक सरोकार की भावना के साथ इन जरुरत के मशीनों को दिया है। प्राचार्य ने कंसट्रेटर के महत्व पर बताया कि दोनों कंसट्रेटर हर मिनट में पांच लीटर आॅक्सीजन 93 फीसदी शुद्धता के साथ तैयार करता है।
बतातें चले कि समूह के चैयरमेन जे. के साहा का गिरिडीह से खास लगाव रहा है। क्योंकि सिरसिया में डीएवी स्कूल की स्थापना के लिए पांच एकड़ का भूखंड दान में दिया था। तब से डीएवी पब्लिक स्कूल को बीएनएस डीएवी के नाम से जाना जाता है। यही नही समूह की और से जिले में दो अनौपाचरिक शिक्षण केन्द्र का संचालन भी किया जा रहा है।

Share This Article
गिरीडीह न्यूज़ पोर्टल के माध्यम से हम सभी ताजा खबरे और समाज से जुडे सभी पहलुओ को आपके सामने प्रस्तुत करने का प्रयत्न करते है। हमारी इस न्यूज़ पोर्टल का मुख्य उददेश्य केवल आपको सच से अवगत कराना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page