आजादी के अमृत महोत्सव पर आदर्श मॉडर्न पब्लिक स्कूल परसन की ओर से निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा

Pintu Kumar
2 Min Read

IMG-20240727-WA0000-1
Picsart_23-03-27_18-09-27-716

परसन:-आजादी के अमृत महोत्सव पर 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर राष्ट्रीय तिरंगे को गौरवमयी ऊर्जा से फहराने के संकल्प के साथ आज दिनांक 13 अगस्त दिन शनिवार को धनवार प्रखंड पंचायत परसन अंतर्गत आदर्श मॉडर्न पब्लिक स्कूल, के छात्र, छात्राओं, शिक्षकों ने घर-घर तिरंगा,हर घर तिरंगा,वंदे मातरम,भारत माता की जय ‘हम सबने यह ठाना है, हर घर तिरंगा फहराना है’आदि गगनभेदी नारों से ग्रामीण क्षेत्रों में गुंजायमान रहा।
मार्ग में भारत के गुमनाम नायकों के नाम पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस,डॉ०भीमराव अंबेडकर जयप्रकाश नारायण, महात्मा गांधी, के जयकारों के साथ साथ निदेशक अनिल कुमार वर्मा ने लोगों से अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किए। प्रधानाध्यापक किशुन दास ने बताया कि तिरंगा यात्रा में लगभग 500 बच्चे अपने हाथों में तिरंगा ध्वज लेकर उत्साहपूर्वक कदम-से- कदम मिलाकर चल रहे थे। आजादी के अमृत महोत्सव पर सभी लोग अपने-अपने घर पर तिरंगा लगाकर आजादी का जश्न मनाएँ। इस यात्रा का उद्देश्य हर भारतीयों के हृदय में राष्ट्रभक्ति की भावना को जागृत करना है। देश की आजादी में अपने प्राणों के न्यौछावर करने वाले उन गुमनाम शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि है जिनकी बदौलत आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं।

यह यात्रा पंचायत सचिवालय से निकल कर परसन पंचायत के सभी गाँव में घूम घूम कर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय के छात्रों, अभिभावकों, पूर्व छात्रों, शिक्षक मोहम्मद जफरऊदिन, प्रकाश दास, राजेश प्रसाद कुशवाहा, भागीरथ प्रसाद वर्मा, विजय शर्मा, दीपक पंडित, नीतीश कुमार, प्रतिमा शर्मा, पिके आनंद,
खूब लाल प्रसाद वर्मा, मोहम्मद गुलाम, मोहम्मद जुबेर आदि दर्जनों शिक्षकों ने कार्यक्रम का उत्साह बढ़ाते हुए सहयोग किये।

Picsart_24-03-04_04-01-19-666
Picsart_22-05-25_12-04-24-469
Picsart_24-04-04_11-48-44-272

Share This Article
Follow:
गिरिडीह न्यूज़ पोर्टल के माध्यम से हम सभी ताजा खबरें और समाज से जुड़े सभी पहलुओं को आपके सामने प्रस्तुत करने का प्रयत्न करते है। हमारी इस न्यूज़ पोर्टल का मुख्य उद्देश्य केवल आपको सच से अवगत कराना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page