Giridih

12 दिवसीय नि:शुल्क योगासना स्पोर्ट ट्रेनिंग कैम्प प्रारंभ..


गिरिडीह:- आज दिनांक 24 जुलाई से 4 अगस्त तक चलने वाले 12 दिवसीय योगासना स्पोर्ट कैम्प का सुभारम्भ दिप प्रजलित कर रेड क्रॉस भवन में किया गया।

गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ की महासचिव अनिता कुमारी ओझा ने बताया कि गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ द्वारा योगासना स्पोर्ट की बारीकियों को सिखाने के लिए इस कैम्प का आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है ।

इस कैम्प में योगासना के खिलाड़ियो को योग को कैसे खेल के रूप में खेलना है इसका प्रशिक्षण बेसिक से दिया जायेगा ताकि गिरिडीह के खिलाड़ी भी आगामी जिला और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीत कर जिला ही नही पूरे राज्य का नाम रौसन कर सके।

जिला अध्यक्ष संतोष शर्मा ने बताया कि आगामी 19 और 20 अगस्त को होने वाले द्वितीय जिला स्तरीय योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता को ध्यान में रखते हुए इस प्रशिक्षण शिविर को लगाया गया है।

इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए जिले भर के सभी स्कूलों को पत्र के माध्यम से आग्रह किया गया है कि वो अपने विद्यालय के बच्चो के इसमें भाग लेने के लिए भेजे तकी बच्चे योग को खेल के रूप में जान सके और आगामी प्रतियोगिताओ में पदक जीत कर विद्यालय का नाम रौसन कर सके।

कोषाध्यक्ष अमित स्वर्णकार ने बताया कि आज पहले दिन अलग अलग स्कूलों और कॉलेज से लगभग 100 प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण लिया आज का प्रशिक्षण दयानद जैसवाल ने दिया।

इस कैम्प के लिए 10 अनुभवी और एक्पर्ट प्रशिक्षकों की टीम बनाई गई है जो इस कैम्प में आने वाले योगासना के खिलाड़ियों को योगासना स्पोर्ट की छोटी से छोटी बारीकियों और योगासना स्पोर्ट के सिलेबस को बारीकियों से शिखाएंगे ताकि ये बच्चे जिला ही नही अपितु राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओ में पदक जीत कर जिला सहित पूरे झारखंड का नाम रौसन कर सके। 

उन्होंने बताया कि ये कैम्प बिल्कुल ही निःषुल्क है इस लिए उन्होंने सभी गिरिडीह वासियो जो योगासना स्पोर्ट के क्षेत्र में अपने अलग पहचान बनाना चाहते है वो इस अवसर का लाभ जरूर ले

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में गिरिडीह जिला योगासना स्पोर्ट संघ के नवीन कांत सिंह,संतोष शर्मा, संतोष खत्री,संतोष शर्मा,पुष्पा शक्ति, रणधीर कुमार गुप्ता,सोनी साहा,अनिता कुमारी ओझा,दयानद जैसवाल, चंदन शर्मा,रिंकेश कुमार,अमित स्वर्णकार, परमेन्द्र कुमार, रोहित राय, पूनम कुमारी,मानशी कुमारी,आकाश कुमार स्वर्णकार,अनिल कुमार,सुभाष तिवारी ,उत्कर्ष गुप्ता अपनी अहम योगदान दे रहे है।

-Advertisment-


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

9 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

11 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

11 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

12 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

13 hours ago