Giridih

रांची से गिरिडीह जा रही यात्री बस हादसे की ये है वजह, जानें ड्राइवर के संतुलन बिगड़ने के पीछे का कारण?


Giridih Bus Accident: रांची से गिरिडीह जा रही यात्री बस नदी में गिरी, चार की मौत 23 व्यक्ति घायल

झारखंड के गिरिडीह जिले में शनिवार की रात को एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ। इस हादसे में एक यात्री बस बराकर नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि बस रांची से गिरिडीह जा रही थी। फिलहाल खबर है कि, इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए।

बता दें कि, बस राजधानी रांची से गिरिडीह जा रही थी और इसमें लगभग 30 से अधिक लोग सवार थे। बस तेज रफ्तार में होने की वजह से बराकर नदी के पास पहुंचते ही बस के ड्राइवर ने अपना संतुलन खो दिया। इसके परिणामस्वरूप, बस सीधे पुल से नीचे नदी में गिर गई।

 

रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोगों ने दिखाई तत्परता

हालांकि, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्परता से राहत और बचाव कार्यों में जुट गए। दुर्घटनाग्रस्त बस के मालिक गिरिडीह के राजू खान हैं, जिन्होंने घटना के समय बस में होने वाली सभी यात्रियों की संख्या को बताया। बस को रांची से दोपहर 03:45 बजे खोला गया था और उस समय में बस में 11 यात्री मौजूद थे। फिर बूटी मोड़ पर तीन यात्री और सवार हुए। बाद में दूसरे यात्री चढ़ते गये। बस को चालक टिंकू मंडल चला रहे थे। राजू खान के मुताबिक उन्हें किसी ने सूचना दी कि बाइक सवार को बचाने के क्रम में चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। परंतु, उन्होंने कहा कि टिंकू ही अब घटना के बारे में सही से बता पाएगा।

स्थानीय विधायक भी बचाव कार्य में जुटे

गौरतलब है कि, घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन में तत्परता दिखाई। वहीं, सूचना मिलते ही डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक शर्मा भी मौके पर पहुंचे। दूसरी तरफ स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार भी पहुंचकर ग्रामीणों के साथ खुद भी बचाव कार्य में जुटे। साथ ही, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी भी मौके पर मौजूद रहीं। इधर झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने गिरिडीह उपायुक्त को बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। सरकार की तरफ से हरसंभव कार्रवाई की जा रही है।

सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जाहिर की

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी रांची से गिरिडीह जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दु:ख जताया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि, जिला प्रशासन और पुलिस की टीम बचाव कार्य में जुटी है। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और स्थानीय अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।

-Advertisment-


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

10 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

12 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

12 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

13 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

14 hours ago