सरकार की इस वाहन से जल संरक्षण और स्वच्छता को मिलेगा बढ़ावा..


Picsart_23-03-27_18-09-27-716

झारखंड विधान सभा परिसर में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जन-जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एलईडी युक्त प्रचार-प्रसार वाहनों के परिचालन का शुभारंभ हुआ। इस समारोह में झारखंड विधान सभा के अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो, मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, विभागीय मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, बादल पत्रलेख, हफिजुल हसन अंसारी एवं अन्य विधायकगण उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने एलईडी युक्त प्रचार-प्रसार वाहनों के शुभारंभ के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में जल संरक्षण एवं स्वच्छता के महत्व को भी संबोधित किया। उन्होंने इन वाहनों के माध्यम से जल संरक्षण, गुणवत्ता वाले पेयजल का संदेश पहुंचाने का उद्देश्य रखा है।

यह पहल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में जल संरक्षण, स्वच्छता, एवं हरियाली को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इस योजना के तहत प्रचार-प्रसार वाहनों को ग्रामीण इलाकों में जाकर जन-जागरूकता के संदेश और साथ ही ग्रामीण जनता को स्वच्छता के महत्व को समझाने का प्रयास किया जाएगा।

सरकार द्वारा इस पहल के माध्यम से ग्रामीण जनता को जल संरक्षण और स्वच्छता के महत्व को समझाने से उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन की उम्मीद है। यह कदम ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सुथरा और शुद्ध जल की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है।

Picsart_24-01-03_20-52-59-400


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page