Giridih

गिरिडीह के जाने माने संस्था स्किल बड्स ने बुजुर्गों के बीच (वृद्ध आश्रम ) तथा गांवों में जाकर लोगों के बीच बांटी खुशियां….


भारत में दिवाली त्योहार का एक अलग ही महत्व है देश के अलग-अलग जगहों में इसे अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है, लेकिन चाहे तरीका कोई भी हो, उद्देश्य सबका एक ही होता है अपने और अपनों के बीच खुशियां बांटना। 

और इसी खुशी को दुगना कर देती है जब हम किसी और की खुशी की वजह बन पाते हैं, और यही वजह बना है गिरिडीह का एक संगठन – स्किल बड्स जिन्होंने एक डोनेशन कैंपेन ‘दिलवालों की दिवाली’ के माध्यम से अनाथ आश्रम, वृद्ध आश्रम और गांव-गांव जाकर लोगों और बच्चों में कपड़े, कंबल, स्टेशनरी, शिक्षात्मक वस्तुएं, खाद्य सामग्री, मिठाईयां, दिया-बाती, सैनिटरी नैपकिन्स बांटते हैं। संपन्न लोगों से इकट्ठा कर जरूरतमंदों में वितरण करने की इस अनूठी पहल की सूत्रभार स्किल बड्स की संस्थापिका सुजाता भारती के साथ स्टूडेंट एलुमिनी एसोसिएशन, मांडवी, गुजरात; अर्थ एंड इको साइंस रिसर्च इंस्टीट्यूट, भुज, गुजरात एवं स्माइल फोर ऑल, गिरिडीह ने सह-भागेदारी दी।

इस वर्ष इस कार्यक्रम की शुरुवात वृद्धा आश्रम के बुजुर्गों को जरूरत के कपड़े, मिठाईयां, बिस्कुट, गरम चादर आदि देकर शुरू हुई। तत् पश्चात स्किल बड्स के वॉलंटियर ऑफिस कॉलोनी के आसपास झोपड़ियों में गए जहां की महिलाओं, बच्चों, पुरुषों के बीच भारी मात्रा में कपड़ों का वितरण किया गया। आगे बढ़ते हुवे मोहलीचुवा एवं 18 नंबर कोलडीहा जाकर सभी लोगों ने गरम कपड़े, नए टिफिन के बक्शे, दिए, बिस्कुट आदि का वितरण कर नन्ही चेहरों पर मुस्कान फेरी। अंतिम पड़ाव में स्किल बड्स की टीम निर्मला शिशु भवन अनाथ आलय पहुंची जहां सिस्टर से मुलाकात कर वहां के बच्चों से मुलाकात की, उनके लिए मिट्टी के खिलौने, बिस्कुट, मिठाईयां, कपड़े लेकर गए। वहीं आगे मिशनरी ऑफ चैरिटी ‘प्रेम दान’ में टीबी एवं जौंडिस के मरीजों के हाल का जायजा लेते हुवे उनके भी बीच केले, मिठाईयां, बिस्कुट आदि का वितरण किया गया। 

इस कैंपेन में गिरीडीह टीम से 10 लोग, भुज गुजरात से 8 लोग, और मांडवी गुजरात से 6 लोग इसके वॉलिंटियर्स हैं, जिनके काम और समर्थन को सराहने के लिए इन्हें बेस्ट वॉलिंटियर्स सर्टिफिकेट से भी सम्मानित किया गया है। कार्यक्रम के अंत में सुजाता भारती ने बेस्ट वॉलंटियर ‘दिलवालों की दिवाली 2023’ की घोषणा करते हुवे गिरिडीह टीम के गौतम कुमार गुप्ता, कच्छ टीम के शैल वीरेंद्रभाइ पालन, भुज टीम की डॉ जागृति सांघवी, मांडवी टीम की जय कचोट को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में गौरव चैटर्जी, उत्पल कुमार, कुमार सौरभ, प्रकाश कुमार, एंजल बरनवाल, आकांक्षा, अंजली, प्रणय, आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। रिपोर्टर शुभम सौरभ भी पूरे कार्यक्रम में इनके साथ मौजूद रहे।

-Advertisment-


Recent Posts

Giridih: डेंडराईट के नशे में युवक ने मजदूर की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार…

गिरिडीह/अभिमन्यु : शहर में शुक्रवार सुबह एक हृदयविदारक घटना में डेंडराईट के नशे में धुत…

5 hours ago

उत्पाद सिपाही की दौड़ में 28 वर्षीय युवक की मौत, बहाली प्रक्रिया पर सवाल

गिरिडीह/अभिमन्यु: उत्पाद सिपाही की बहाली प्रक्रिया के तहत आयोजित दौड़ में शुक्रवार को 28 वर्षीय…

7 hours ago

गृह मंत्री अमित शाह का झारखंड धाम दौरा: ऐतिहासिक कार्यक्रम की तैयारी पूरी, जानें कार्यक्रम का समय सारणी..

झारखंडधाम/पिंटू कुमार: झारखंड में आज से बीजेपी का परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है। केंद्रीय…

7 hours ago

Sahara Refund: सहारा के निवेशकों के लिए खुशखबरी! 10 दिन में मिलेगें 1,000 करोड़, जानें क्या है पूरा मामला…

सहारा ग्रुप को-ऑपरेटिव सोसायटी के छोटे जमाकर्ताओं को अब 50 हजार रुपये मिलेंगे। केंद्र सरकार…

9 hours ago

Jharkhand Cabinet: झारखंड कैबिनेट की बैठक आज, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लेंगे कई महत्वपूर्ण निर्णय…

रांची: झारखंड कैबिनेट की बैठक आज, 20 सितंबर, को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में…

10 hours ago

गिरिडीह चौकीदार भर्ती पर फिलहाल रोक, हाई कोर्ट के आदेश का पालन

गिरिडीह: झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के बाद गिरिडीह चौकीदार नियुक्ति प्रक्रिया पर फिलहाल रोक…

21 hours ago