Sports

पाकिस्तान को t20 वर्ल्ड कप में लगा बड़ा झटका;अमेरिका की टीम ने दी करारी हार, इस समीकरण से हो सकता है बाहर…


पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में लगा बड़ा झटका। पहली बार खेल रही अमेरिका की टीम ने (USA) वर्ल्ड चैंपियन पाकिस्तान टीम को हरा दिया। यह मैच डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया।इसमें अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर ग्रुप A में बड़ा उलटफेर कर दिया।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. वहीं स्कोर का पीछा करते हुए अमेरिका की टीम भी 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 159 रन बना कर मुक़ाबला को सुपर ओवर में लें गया। सुपर ओवर में पहले अमेरिका की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 18 रन बनाए वहीं पकिस्तान की टीम जीत का पीछा करते हुए उतरी और मात्र 13 रन बनाकर मुकाबला हार गई।

पाकिस्तान की शुरुआती पारी लड़खड़ाई

पाकिस्तान के साथ खेले गए मुकाबले में अमेरिका के स्पिनर नोस्तुश केंजीगे ने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिससे पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी. लिहाजा अमेरिका का पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ. मैच के दूसरे ओवर में ही सौरभ नेत्रवलकर की गेंद पर स्लिप पर लगे स्टीवन टेलर के शानदार कैच के कारण मोहम्मद रिजवान को पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। इसके बाद फखर जमान पहले ही गेंद में छक्का जड़ दिया फिर आक्रामक बल्लेबाजी करने की कोशिश की, लेकिन वह पांचवें ओवर में अली खान की गेंद पर आउट हो गए। पाकिस्तान ने 26 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. मोहम्मद रिजवान 9, उस्मान खान 3 और फखर जमां 11 रन बनाकर आउट हो गए थे।

पकिस्तान इस समीकरण से हो सकता है बाहर 

पकिस्तान टीम की चुनौती बढ़ते ही जा रही है पहला मैच बारिश में धुलने के कारण एक प्वाइंट मिला, दूसरा मैच हार का सामना करना पड़ा। पकिस्तान का तीसरा मैच भारत के साथ है, भारत के साथ मैच में अगर पकिस्तान हार गईं और अमेरिका का मैच आयरलैंड से है इस मैच में अमेरिका जीत गई तो पकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगी।

पॉइंट टेबल में टॉप पर अमेरिका

अमेरिका की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यह दूसरी जीत है। इस जीत से उसके 4 अंक हो गए हैं। अब वह पॉइंट टेबल में ग्रुप ए में पहले नंबर पर है. भारतीय टीम एक जीत से 2 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान (0), तीसरे, कनाडा (0) चौथे और आयरलैंड (0) पांचवें नंबर पर है।

-Advertisment-


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

9 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

10 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

11 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

12 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

13 hours ago