गिरिडीह कॉलेज में आजसू छात्र संघ का तालाबंदी, नामांकन सीटों में कमी के विरोध में सौंपा ज्ञापन…


गिरिडीह। आजसू छात्र संघ के कार्यकर्ताओं ने आज गिरिडीह कॉलेज में 11वीं कला गिरिडीह कॉलेज में आजसू छात्र संघ का तालाबंदी, नामांकन सीटों में कमी के विरोध में सौंपा ज्ञापन में नामांकन सीटों की कमी के विरोध में कॉलेज परिसर में तालाबंदी कर दी।

इस दौरान उन्होंने कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा। मौके पर आजसू छात्र संघ के जिला उपाध्यक्ष राजेश स्वर्णकार ने बताया कि पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी 1024 सीटों पर नामांकन की मांग की जा रही थी, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इस वर्ष सीटों की संख्या घटाकर 384 कर दी है।

राजेश स्वर्णकार ने कहा कि बार-बार ज्ञापन देने के बावजूद सीटों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही है, जिससे छात्र-छात्राएं परेशान हैं। गिरिडीह जिले का यह एकमात्र कॉलेज है जहां इंटर की पढ़ाई होती है और सह-शिक्षा की व्यवस्था है। सीटों की कमी के कारण बहुत से छात्र-छात्राएं नामांकन से वंचित रह गए हैं।

आजसू छात्र संघ के प्रखंड अध्यक्ष भोला राम ने बताया कि तालाबंदी से पहले ही प्राचार्य कोआवेदन दिया गया था, लेकिन समाधान के बजाय पुलिस बुलाकर कार्यकर्ताओं को जेल भेजने की धमकी दी गई, जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

आजसू छात्र संघ के अमित यादव ने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हर साल की तरह इस साल भी 1024 सीटों पर नामांकन लिया जाना चाहिए, अन्यथा संघ उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

इस मौके पर नौशाद आलम, अंजली कुमारी, सतीश स्वर्णकार समेत कई छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page