Main Slider

Youtuber के प्यार में ईरान से आई फैजा, मुरादाबाद में हुई सगाई, करने जाएगी रामलला के दर्शन,इंस्टाग्राम की दोस्ती से शादी तक; क्या-क्या हुआ


उत्तर प्रदेश के मुरीदाबाद में देसी दूल्हा की शादी विदेशी दुल्हन के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुई. जो आसपास इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ हैं विदेशी दुल्हन ने भारतीय रीति रिवाज से देसी दूल्हा के साथ सात फेरे लिए. दरअसल यूट्यूबर दिवाकर का प्यार ईरान की फैजा को इंडिया खींच लाया। दोनों एक-दूसरे से शादी करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिवाकर और फैजा इंस्टाग्राम पर मिले थे।

3 साल तक दोनों सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। फैजा इस वक्त ईरान से अपने पिता के साथ इंडया आई है और दिवाकर के घर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रह रही है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद दोनों फैजा और दिवाकर शादी के बंधन में बंध जायेंगे। वहीं, फैजा ईरान से वीजा और दूसरी कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद इंडिया आयी है।

यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग बनाता है दिवाकर

दिवाकर कुमार ने बताया, तीन साल पहले फैजा और मेरा कॉन्टेक्ट इंस्टाग्राम के जरिए हुआ था. शुरुआत में तो हम दोनों एक दूसरे के देशों के बारे में बात करते रहते थे. मैं यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग बनाता हूं. इसके बाद हम दोनों एक दूसरे को समझने लगे और प्यार हो गया.

यूट्यूबर ने बताया कि फैजा का रहन-सहन अलग है. शुरुआत में मुझे बहुत दिक्कत आई. जब मैं ईरान गया तो मेरी दाढ़ी बहुत बड़ी थी. तब फैजा परिवार वाले कहते थे कि दाढ़ी इतनी बड़ी क्यों है. ये सारी चीजें मुझे जब पता लगीं और उनके कल्चर को समझ गया तो उनके अनुसार ही सब चीज समझता गया. फिर फैजा के परिजन शादी को मान गए. इसके बाद फैजा से फारसी सीखे और उसको हिंदी सिखाई.

भारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होते ही करेंगे शादी

दिवाकर ने यह भी बताया कि फैजा की ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और LIU में डॉक्यूमेंट सबमिट कर दिए गए हैं. जैसे हीभारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होगी, वो दोनों शादी करेंगे . फैजा के पिता अखरोट की खेती करते हैं. दो दिन पहले फैजा अपने पिता के साथ मुरादाबाद गई. शुक्रवार को दोनों ने सगाई की.

फैजा और उनके पिता जाना चाहते हैं अयोध्या

दिवाकर ने बताया की फैजा और उनके पिता ताजमहल घूमना चाहते हैं. इसके बाद वो जानना चाहते हैं कि अयोध्या इतना चर्चा का विषय क्यों बना है. इसलिए वो वहां भी जाना चाहते हैं. वो इंडियन कल्चर को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, ताकि और अच्छी तरीके से समझ पाएं.

 

 

 

 


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

8 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

9 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

10 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

10 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

11 hours ago