Youtuber के प्यार में ईरान से आई फैजा, मुरादाबाद में हुई सगाई, करने जाएगी रामलला के दर्शन,इंस्टाग्राम की दोस्ती से शादी तक; क्या-क्या हुआ


उत्तर प्रदेश के मुरीदाबाद में देसी दूल्हा की शादी विदेशी दुल्हन के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुई. जो आसपास इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ हैं विदेशी दुल्हन ने भारतीय रीति रिवाज से देसी दूल्हा के साथ सात फेरे लिए. दरअसल यूट्यूबर दिवाकर का प्यार ईरान की फैजा को इंडिया खींच लाया। दोनों एक-दूसरे से शादी करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिवाकर और फैजा इंस्टाग्राम पर मिले थे।

3 साल तक दोनों सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। फैजा इस वक्त ईरान से अपने पिता के साथ इंडया आई है और दिवाकर के घर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रह रही है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद दोनों फैजा और दिवाकर शादी के बंधन में बंध जायेंगे। वहीं, फैजा ईरान से वीजा और दूसरी कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद इंडिया आयी है।

यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग बनाता है दिवाकर

दिवाकर कुमार ने बताया, तीन साल पहले फैजा और मेरा कॉन्टेक्ट इंस्टाग्राम के जरिए हुआ था. शुरुआत में तो हम दोनों एक दूसरे के देशों के बारे में बात करते रहते थे. मैं यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग बनाता हूं. इसके बाद हम दोनों एक दूसरे को समझने लगे और प्यार हो गया.

यूट्यूबर ने बताया कि फैजा का रहन-सहन अलग है. शुरुआत में मुझे बहुत दिक्कत आई. जब मैं ईरान गया तो मेरी दाढ़ी बहुत बड़ी थी. तब फैजा परिवार वाले कहते थे कि दाढ़ी इतनी बड़ी क्यों है. ये सारी चीजें मुझे जब पता लगीं और उनके कल्चर को समझ गया तो उनके अनुसार ही सब चीज समझता गया. फिर फैजा के परिजन शादी को मान गए. इसके बाद फैजा से फारसी सीखे और उसको हिंदी सिखाई.

भारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होते ही करेंगे शादी

दिवाकर ने यह भी बताया कि फैजा की ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और LIU में डॉक्यूमेंट सबमिट कर दिए गए हैं. जैसे हीभारत की कानूनी प्रक्रिया पूरी होगी, वो दोनों शादी करेंगे . फैजा के पिता अखरोट की खेती करते हैं. दो दिन पहले फैजा अपने पिता के साथ मुरादाबाद गई. शुक्रवार को दोनों ने सगाई की.

फैजा और उनके पिता जाना चाहते हैं अयोध्या

दिवाकर ने बताया की फैजा और उनके पिता ताजमहल घूमना चाहते हैं. इसके बाद वो जानना चाहते हैं कि अयोध्या इतना चर्चा का विषय क्यों बना है. इसलिए वो वहां भी जाना चाहते हैं. वो इंडियन कल्चर को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, ताकि और अच्छी तरीके से समझ पाएं.

 

 

 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page