Giridih

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सशक्तिकरण को लेकर परिचर्चा का आयोजन…


गिरिडीह जिले के ग्राम पंचायत खरसान के बाल मित्र ग्राम झाराढाब में अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला एवं बालिका सशक्तिकरण को लेकर परिचर्चा का आयोजन किया गया।

परिचर्चा में शामिल ग्राम पंचायत खरसान की मुखिया राजिया खातून ने कहा कि सबसे पहले हम अपने पूरे पंचायत के तरफ से कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेंस फाउन्डेशन को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं जो की हम महिलाओं के लिए हमारे पंचायत में कार्यक्रम आयोजित किया हम अभी तक अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम को अखबारों और टीवी में देखते आ रहे थे आज हमारे देश में हम महिलाओं को आधा हक अधिकार है पर अब पूर्ण यकीन हो गया है की हमलोग को जो अधिकार है ओ अब पूर्ण रूपेण मिल रहा है ।

खरसान पंचायत की उपमुखिया चिंता देवी ने कही की आज जो हम महिलाओ को हर कार्य में कदम से कदम मिलाकर चलने की जरूरत है हमे लोग अब घर के चौखट तक न रखे हम लोगो भी हर कार्य को कर सकते है आज के समय में यहां साबित हो रहा है की आज के समय में खरसान पंचायत में मुखिया और उपमुखिया दोनो ही महिला है । हमारे बच्चियों में में अंनत प्रतिभा है उसे निखारने की जरूरत है खास कर आज हम सब यह शपथ लेते है की बच्चो का बाल विवाह कदापि नहीं करेंगे ।

सेविका डोली कुमारी ने कही की इस पावन अवसर पर हम सब शपथ लेते है की हम अपने बच्चो का बाल विवाह नहीं करेंगे और न ही बाल विवाह होने देंगे ।

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में बाल मित्र ग्रामों में बेहतर कार्य करने वाले महिलाओं एवं बालिकाओं को अतिथियों के द्वारा शॉल देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

महिलाओं एवं बालिकाओं ने बाल विवाह, बाल मजदूरी, बाल यौन हिंसा को समाप्त करने, बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने एवं उनका सर्वागीण विकास सुनिश्चित करने की शपथ भी लिया। 

परिचर्चा में बाल मित्र ग्राम हरिजन टोला , झाराढाब , किसनपुर , निमाडीह , खरसान , लोहरटोली लालकीमाटी , गदर , नावाडीह और चक की महिलाएं एवं किशोरियां शामिल हुईं ।साथ ही कस्तूरबा विद्यालय माल्डा , गदर , पिहरा , खंभरवा और तिसरी प्रखण्ड के दर्जनों बाल मित्र ग्रामों में परिचर्चा आयोजन किया गया ।

मौके पर कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेंस फाउन्डेशन से अमित कुमार , भीम चौधरी , श्रीराम कुमार खरसान पंचायत मुखिया राजिया खातून , उपमुखिया चिंता देवी , सेविका डोली कुमारी , अनिता देवी सहिया मोनिका देवी , शिक्षिका रीना देवी , पुर्व पंचायत समिति सदस्य जय प्रसाद , मुखिया प्रतिनिधि मकसूद आलम , समाज सेवी भोला यादव आदि उपस्थित थे ।

-Advertisment-


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

9 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

10 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

11 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

11 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

13 hours ago