Delhi

दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी से हड़कंप, सभी यात्री सुरक्षित…


फ्लाइट को खाली स्थान पर खड़ा किया गया है

दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी से मची अफरा-तफरी मंगलवार, 28 मई की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब वाराणसी जाने वाली इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली। फ्लाइट 6E2211, जो सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी के लिए उड़ान भर रही थी, को तुरंत इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरपोर्ट के अधिकारी के अनुसार, एविएशन सिक्योरिटी, डॉग स्क्वॉयड और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड की टीमें मौके पर पहुंच गईं और फ्लाइट का बारीकी से निरीक्षण किया गया। फिलहाल, आगे की जांच जारी है।

इमरजेंसी खिड़की से बाहर आते यात्री

बम होने की धमकी के बाद क्विक रिस्पांस टीम ने तुरंत कार्रवाई की और सभी यात्रियों को प्लेन के इमरजेंसी गेट से बाहर निकाल लिया। इस दौरान कुछ यात्री घबरा गए और वे विमान से नीचे कूदने लगे। कुछ यात्रियों ने खिड़की से भी बाहर निकलने की कोशिश की। हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अफवाह निकली बम होने की सूचना

इंडिगो की तरफ से जारी बयान के अनुसार, दिल्ली से वाराणसी जाने वाली उड़ान 6E2211 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विमान को एक खाली हिस्से में ले जाया गया और एयरपोर्ट सिक्योरिटी एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी यात्रियों को आपातकालीन निकास के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फ्लाइट का निरीक्षण अभी चल रहा है और सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा।

प्लेन के टॉयलेट में मिला बम का नोट

इंडिगो फ्लाइट के क्रू को प्लेन के टॉयलेट में एक नोट मिला, जिस पर बम लिखा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि यह हरकत केवल सनसनी फैलाने के इरादे से की गई थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार, सुबह 5:35 बजे फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें बिना किसी घटना के आपातकालीन निकास के माध्यम से निकाल लिया गया।

जांच जारी होने तक फ्लाइट को रोका गया

फ्लाइट के निरीक्षण और जांच के चलते उसे रोका गया है। हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में लाया जाएगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान में कितने यात्री सवार थे। जांच के बाद और जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।इस घटना ने एक बार फिर से हवाई अड्डों की सुरक्षा व्यवस्था को सतर्क कर दिया है। सभी संबंधित एजेंसियां पूरी तत्परता से मामले की जांच में जुटी हुई हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। विमानन सुरक्षा और यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे सभी को सुरक्षित यात्रा का भरोसा दिलाया जा सके।

फ्लाइट के क्रू मेंबर्स स्लाइड करके बाहर आए

-Advertisment-


Recent Posts

जल सहियाओं ने मिठाई खिलाकर और पटाखे छोड़कर मानदेय लागू होने पर जताई खुशी

गिरिडीह/राजदीप आर्यन:- झारखंड सरकार द्वारा जल सहियाओं के लिए मासिक मानदेय लागू किए जाने के…

8 hours ago

मदरसा गौसिया रजविया में शशमाही परीक्षा का शांतिपूर्ण आयोजन..

शनिवार को बिरनी प्रखंड के दलांगी स्थित मदरसा गौसिया रजविया में आज से शशमाही परीक्षा…

9 hours ago

ठेकेदारों से लेवी मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार अभियुक्त गिरफ्तार…

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए लेवी मांगने वाले एक…

10 hours ago

गिरिडीह में सद्गुरु मां ज्ञान जन्मोत्सव पर आयोजित रक्तदान महायज्ञ आयोजन,551 यूनिट रक्त संग्रह किया गया…

राजदीप आर्यन/गिरिडीह: श्री कबीर ज्ञान मंदिर सिरसिया में सद्गुरु मां ज्ञान का जन्मोत्सव धूमधाम से…

10 hours ago

गिरिडीह में गणेश महोत्सव का उल्लास, हुट्टी बाजार नवयुवक संघ समिति का भव्य आयोजन…

गिरिडीह/राजदीप आर्यन: गणेश पूजा के पावन अवसर पर गिरिडीह में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को…

12 hours ago