“झारखंड के राहुल गांधी: हेमंत सोरेन के बाद चर्चा में आया राहुल गांधी का हमशक्ल, वीडियो हुआ वायरल”

Abhimanyu Kumar
4 Min Read
Highlights
  • रांची के नूर, राहुल गांधी के हमशक्ल के रूप में लोकप्रिय हो रहे हैं।
  • इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हमशक्ल मुन्ना लोहरा भी चर्चा में रह चुके हैं।
  • नूर ने घोषणा की है कि वह राहुल गांधी को संविधान की प्रति भेंट करना चाहते हैं।
  • नूर ने राहुल गांधी का लुक और अंदाज अपनाया है, जिससे उनकी पहचान 'झारखंड का राहुल गांधी' के रूप में हो गई है।
  • नूर का लुक और उनकी कहानी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
Spread the love

रांची झारखंड की सियासी फिजाओं में इन दिनों एक नया चेहरा उभर कर सामने आ रहा है, जिसे लोग ‘झारखंड का राहुल गांधी’ कह रहे हैं। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद राहुल गांधी के झारखंड दौरे के साथ ही यह चेहरा चर्चा का विषय बन गया है। नूर, रांची का एक स्थानीय व्यक्ति, अब राहुल गांधी के हमशक्ल के रूप में लोकप्रिय हो रहा है। उसके लुक और अंदाज़ ने स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, और वह तेजी से झारखंड में एक चर्चित चेहरा बन गया है।

राहुल गांधी से समानता या प्रेरणा?

नूर सिर्फ राहुल गांधी की तरह दिखने तक सीमित नहीं है, बल्कि उसने उनका पूरा अंदाज अपना लिया है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रभावित होकर नूर ने अपनी दाढ़ी, पहनावा, और यहां तक कि उनकी बोलचाल का तरीका भी राहुल गांधी जैसा बना लिया है। लोगों के बीच उसकी पहचान अब ‘झारखंड का राहुल गांधी’ के रूप में बन चुकी है। नूर का कहना है कि उसने यह लुक खासतौर पर राहुल गांधी से प्रेरित होकर रखा है, और वह संविधान के प्रति गांधी की प्रतिबद्धता को बहुत सराहता है।

राहुल गांधी से मिलने की उम्मीद

राहुल गांधी के झारखंड दौरे के दौरान नूर ने यह घोषणा की कि वह उन्हें संविधान की एक प्रति भेंट करेगा। नूर का कहना है, “राहुल गांधी आज यहां संविधान पर बोलने आ रहे हैं, इसलिए मैंने उन्हें संविधान की प्रति भेंट करने का फैसला किया है। उम्मीद है कि मुझे उनसे मिलने का मौका मिलेगा और मैं उनसे कुछ बातें कर सकूंगा।”

नूर की यह बात सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। राहुल गांधी के दौरे के दौरान लोगों में इस बात की उत्सुकता है कि क्या यह ‘झारखंड का राहुल गांधी’ अपने आदर्श से मुलाकात कर सकेगा।

झारखंड में हमशक्लों का बोलबाला

यह पहला मौका नहीं है जब झारखंड में किसी राजनेता के हमशक्ल की चर्चा हो रही हो। इससे पहले, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हमशक्ल मुन्ना लोहरा ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया था। मुन्ना लोहरा, हटिया के रंगमंचकर्मी, हूबहू हेमंत सोरेन की तरह दिखते हैं और यहां तक कि उन्हीं की तरह बोलने का अंदाज भी रखते हैं। अब, नूर के आने के बाद झारखंड की राजनीति में हमशक्लों की यह दिलचस्प परंपरा और भी गहरी होती दिख रही है।

सियासी लुक और सोशल मीडिया की भूमिका

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी का दाढ़ी वाला लुक सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था। सफेद और काले रंग के कॉम्बिनेशन में उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी को लेकर लोगों ने खूब प्रतिक्रियाएं दी थीं। अब, नूर ने उसी लुक को अपना लिया है और सोशल मीडिया पर खूब लाइमलाइट बटोर रहा है।

राहुल गांधी के झारखंड दौरे के साथ ही, नूर की यह हमशक्ल की कहानी निश्चित रूप से झारखंड की चुनावी सरगर्मियों को और भी रोमांचक बना रही है।

 

Share This Article
Follow:
मैं अभिमन्यु कुमार पिछले चार वर्षों से गिरिडीह व्यूज में बतौर "चीफ एडिटर" के रूप में कार्यरत हुं,आप मुझे नीचे दिए गए सोशल मीडिया के द्वारा संपर्क कर सकते हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page