मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ट्विटर पोल में पौने दो लाख से ज्यादा युवाओ ने लिया हिस्सा, 78.2 फीसदी ने कहा- जेईई-नीट स्थगित होने से परेशानी नहीं


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ट्विटर पोल में 78.2 फीसदी युवाओं की राय है कि JEE-NEET की परीक्षाएं अभी जरूरी नहीं है. इनके स्थगित होने से उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी. जबकि मात्र 20.6 फीसदी युवाओं ने परीक्षा के पक्ष में अपनी राय दी है. वही 1.1 फीसदी युवा इस मामले में कोई राय देना नहीं बना पाए. सीएम हेमंत सोरेन के इस ट्विटर पोल में अबतक 1,87,730 युवाओ ने अपनी राय मुख्यमंत्री को दी है. 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच परीक्षा के आयोजन को लेकर मुखयमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि देश में प्रतिदिन 75 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. इस कारण इन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर उन्होंने अपनी परेशानी से केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को अवगत कराते हुए स्थगित करने का आग्रह किया, लेकिन अब तक केंद्र सरकार ने इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है.

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर युवा इंजीनियर और डॉक्टरों को संबोधित करते हुए सवाल पूछा है कि क्या एनईईटी और जेईई की परीक्षाएं स्थगित होने से उन्हें कोई कठिनाई का सामना करना पड़ेगा ?

हेमंत के ट्वीट पोल में अबतक 1 लाख 87 हज़ार 730 से अधिक प्रतिक्रियाएं आई हैं.

इन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर युवाओं में नाराजगी भी दिख रही है, उन्होंने कुछ जगहों पर बीते दिनों हुई परीक्षाओं के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां से संबंधित तस्वीरों को साझा किया है और परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 29-30 अगस्त की देर रात 2 बजे के बाद ट्विवटर पर आए और उन्होंने इस संबंधित चिंताएँ जाहिर की. उन्होंने लिखा, “जब देश में एक दिन में 75,000 से अधिक कोविड केस दर्ज हो रहे हैं, ऐसे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ आर पी निशंक JEE और NEET देने वाले लाखों बच्चों के लिए चिंतित क्यों नहीं हैं. इस कारण मैं चिंता और तनाव में हूँ.”

इसके बाद एक और ट्वीट कर झारखंड के मुख्यमंत्री ने लोगें से पूछा कि क्या ये परीक्षाएँ स्थगित कर देने पर छात्रों को बड़ी हानि होगी. यह एक पोल ट्वीट था.

इस वोटिंग में एक घंटे के अंदर 10, 000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया. इसमें से अधिकतर लोगों का जवाब था कि परीक्षा स्थगित किए जाने से छात्रों को कोई परेशानी नहीं होगी.

इधर परीक्षा लिए जाने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. जेईई मेन की परीक्षा 1 सितंबर से शुरू होगी जो 6 सितंबर तक चलेगी जबकि नीट का आयोजन 13 सितंबर को किया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page