हाल-ए-हेमंत सरकार : रांची में आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों से मिलने का समय नहीं, मगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज से तीन दिनों तक दुमका के चुनावी दौरे पे


 

झारखंड के 12 नक्सल प्रभावित जिलों के 2350 सहायक पुलिसकर्मी आज तीसरे दिन भी स्थायीकरण की मांग को लेकर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में डटे हुए हैं. आज वे मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले. इस दौरान रांची एसएसपी व सिटी एसपी से बातचीत के बाद वे वापस मोरहाबादी मैदान लौट आए. इन सहायक पुलिसकर्मियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जायेंगी, वे आंदोलन पर डटे रहेंगे. वे सीएम हेमंत सोरेन से वार्ता की मांग पर अड़े हैं. इन सहायक पुलिसकर्मियों में अधिकांश महिलाये है, जो अपने मासूम बच्चो के साथ मोरहाबादी मैदान में अधिकार मांगने आयी है. आंदोलन पर बैठे कई पुलिसकर्मियों की हालत भी अब बिगड़ती जा रही है. 

उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इन सब से बेफिक्र होकर आज से तीन दिनों के दुमका दौरे पर निकल गए है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन आंदोलनरत पुलिसकर्मियों से एक बार मिलना भी जरुरी नहीं समझा, जो बीते तीन दिनों से सिर्फ इसी आस में बैठे है कि सूबे के मुख्यमंत्री उन्हें बुलाये और उनसे उनकी मांगो को लेकर बातचीत करे. सीएम हेमंत सोरेन आज से तीन दिनों तक दुमका में रहेंगे. यहां वे कई योजनाओ का उद्घाटन करेंगे. साथ ही आगामी दुमका उपचुनाव को लेकर भी रणनीति पर मंथन करेंगे. सीएम हेमंत सोरेन के दुमका प्रवास को आगामी उपचुनाव से जोड़कर ही देखा जा रहा है. 

जाहिर है, एक मुख्यमंत्री का ऐसा गैरजिम्मेदाराना रवैया राज्य के उन हज़ारो पुलिसकर्मियों के मानसिक मनोबल को तोड़ रहा है, जो दिन रात मेहनत कर अपनी ड्यूटी तो निभाते है, मगर अपना अधिकार मांगने रांची तक पैदल चलकर आने के बावजूद राज्य का मुखिया उनसे सीधी मुंह बात तक नहीं करता.

Ranchi Live


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page