उपायुक्त द्वारा NHRM के तहत जिला स्तरीय अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मियों की नियुक्ति से संबंधित बैठक कर दिया गया आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश…


आज दिनांक 09.10.2020 को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में उपायुक्त द्वारा NRHM के तहत जिला स्तरीय अनुबंध आधारित पारा चिकित्सा कर्मियों की नियुक्ति से संबंधित बैठक कर सिविल सर्जन को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि NHRM के तहत विभिन्न पदों पर रिक्तियां निकाली जाए ताकि योग्य अभ्यर्थियों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नियुक्ति की जा सके। 

                        ADVERTISEMENT



बैठक के दौरान सिविल सर्जन ने कहा कि एनएचआरएम के तहत गिरिडीह जिले में विभिन्न पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के लिए पूर्व में तीन बार रिक्तियां निकाली गई थी, जिससे कि योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की दिशा में कार्य किया जा सके। निकाली गई रिक्तियों के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन नहीं हो पाया है। सिविल सर्जन द्वारा कहा कि उपायुक्त के निदेशानुसार पुनः एनएचआरएम के तहत विभिन्न पदों पर रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के लिए रिक्तियां निकाली जाएंगी ताकि योग्य अभ्यर्थियों का नियुक्ति किया जा सके। NHRM के तहत होने वाली नियुक्तियों में योग्य अभ्यर्थियों को उनके शैक्षणिक योग्यता के अनुसार तथा साक्षात्कार में प्राप्त अंक के आधार पर किया जाएगा। सिविल सर्जन ने जानकारी देते हुए कहा कि NHRM के तहत निम्न पदों पर रिक्तियां निकाली जाएंगी 👇🏻

न्यूट्रीशन काउंसलर, कुक एंड अटेंडेंट, स्टाफ नर्स, (एनबीएसयू), स्टाफ नर्स,(NUHM), फार्मासिस्ट, रेफ्रिजरेटर मकैनिक, स्टाफ नर्स, एनसीडी, ए.एन.एम आदि पदों पर रिक्तियां निकाली जाएंगी। 

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निदेशित किया कि जल्द से जल्द पुनः विज्ञापन के माध्यम से NHRM के तहत योग्य अभ्यर्थियों के लिए रिक्तियां निकाली जाए एवं उसको प्रकाशित करते हुए नियुक्ति किया जाए। इस संदर्भ में सिविल सर्जन द्वारा उपायुक्त को आश्वस्त करते हुए कहा गया कि शीघ्र ही एनएचआरएम के तहत पर्याप्त मात्रा में रिक्तियां निकाली जाएंगी और योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। 

 बैठक में इनकी रहीं उपस्थिति

बैठक में मुख्य रूप से सिविल सर्जन, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी, जिला भी.बी.डी पदाधिकारी,  जिला कार्यक्रम प्रबंधक, DHS, गिरिडीह एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page