उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी द्वारा जिला योजना आनाबद्ध निधि एवं पर्यटन मद अंतर्गत निर्माणाधीन योजनाओं का किया गया औचक निरीक्षण


आज दिनांक 14.10.2020 को उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी द्वारा जिला योजना अनाबद्ध निधि एवं पर्यटन मद अंतर्गत गिरिडीह जिले के निर्माणाधीन योजनाओं का औचक निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्माणाधीन योजनाओं के कार्यों में तेजी लाते हुए ससमय पूर्ण करने हेतु निदेशित किया गया। 

                       ADVERTISEMENT



निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त द्वारा गिरिडीह नगर क्षेत्र के मकतपुर बाजार में चबूतरा, स्टॉल, पेभर ब्लॉक, लाइट की व्यवस्था एवं पेयजल आपूर्ति आदि के अधिष्ठापन कार्य का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को मिशन मोड में कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। साथ ही हुट्टी बाज़ार के सौंदर्यीकरण संबंधित लाइट की व्यवस्था, पेयजलापूर्ति व मूलभूत सुविधाओं आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि हुट्टी बाज़ार के सौंदर्यीकरण हो जाने से सब्जी विक्रेताओं को वहां पर शिफ्ट किया जाएगा ताकि सब्जी विक्रेताओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो एवं आमजनों को भी एक ही जगह सब्जी की खरीददारी करने में सुविधा होगी एवं भीड़-भाड़ से बचते हुए आम जनों को आवागमन की भारी समस्याओं से निजात मिल सकेगा। इसके अलावा उपायुक्त द्वारा गिरिडीह शहरी क्षेत्र अंतर्गत रजगडिया रोड में 225 मीटर रोड जीर्णोद्धार, पेभर ब्लॉक व नाली निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने तथा सुनियोजित तरीके से कार्य करने का दिशा-निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा पर्यटन मद के तहत गिरिडीह प्रखंड के सिंदवरिया ग्राम पंचायत अन्तर्गत ग्राम बरागडाह में नचनिया पहाड़ी बाबा मंदिर में निर्माणधीन विवाह भवन तथा गिरिडीह नगर क्षेत्र अंतर्गत निर्माणाधीन मानसरोवर तालाब का निरीक्षण किया गया एवं संबंधित अधिकारियों को मानसरोवर तालाब के सौंदर्यीकरण व नचनिया पहाड़ी बाबा मंदिर में विवाह भवन के निर्माण सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। 

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि सभी निर्माणाधीन योजनाओं में स्थानीय मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार उपलब्ध कराएं ताकि उन्हें रोजगार उपलब्ध करा कर लाभान्वित किया जा सके। साथ यह भी निदेशित किया कि योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को गति प्रदान करते हुए उक्त निर्माणाधीन योजनाओं को ससमय पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए कार्यों का निष्पादन किया जाना चाहिए ताकि कोरोना को नियंत्रित करते हुए ससमय सभी निर्माणाधीन योजनाओं को पूर्ण कर लिया जाए।


 निरीक्षण के क्रम इनकी रहीं उपस्थिति…

निरीक्षण के क्रम में मुख्य रूप से जिला योजना पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता एनआरईपी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page