एन एच आर सी सी सी बी राष्ट्रीय अध्य्क्ष ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र


रेप जैसी घटनाओं पर रोकथाम हेतु विशेष कानून बनाने को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र !


रेप की घटनाओं पर रोकथाम हेतु विशेष कानून की आवश्यकता : डॉ रणधीर 

राष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो के राष्ट्रीय अध्य्क्ष डॉ रणधीर कुमार ने महिलाओं एवं बच्चियों के प्रति बढ़ते रेप जैसी घटनाओं पर रोक थाम हेतु विशेष कानून बनाने की उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखा है !उपरोक्त पत्र में डॉ रणधीर कुमार ने उल्लेख किया कि भारत मे लगातार बच्चियों एवं महिलाओं के प्रति रेप की घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है ,राष्ट्रीय अपराध जाँच ब्यूरो भारत सरकार के ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में हर दिन 90 महिलाओं व बच्चियों के साथ रेप जैसी घटना होती है ! अभी फिलहाल हाथरस जैसी घटनाएं जीता जागता उदाहरण है जो मीडिया में बड़े स्तर पर बनी रहती है ! रेप जैसी घटनाओं  की बढ़ती तादाद हमारे देश को कलंकित करती है ! 

                        ADVERTISEMENT


डॉ रणधीर ने कहा कि सरकार के द्वारा इससे संबंधित कई कानून बनाई गयी है परंतु न्याय प्रणाली में देरी के कारण भी ऐसी घटनाओं में इजाफा हुई है! रेप की घटनाओं पर सरकार को विशेष कानून बनाने  की जरूरत है और विशेष अदालत के माध्यम से दोषियों के खिलाफ एक कठोर करवाई की जरूरत है ! इसीलिए प्रधानमंत्री महोदय से आग्रह करता हूँ कि कठोर कानून बनाते हुए देश के लाखों करोड़ों बच्चियों महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करें ! 

डॉ रणधीर कुमार ने मीडिया को यह भी बताया कि एन एच आर सी सी बी के समस्त भारत के सैकड़ों पदाधिकारीयो के द्वारा एस डी एम, डीएम ,जिलाधिकारी व मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया है ताकि प्रधानमंत्री महोदय इसपर जल्द निर्णय लें !


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page