कोरोना से जंग जीतने की तरफ बढ़ा झारखंड, पांच जिलों में कोरोना के एक भी मामले नहीं



कोरोना से जंग जीतने की तरफ बढ़ा झारखंड, पांच जिलों में कोरोना के एक भी मामले नहीं, रिकवरी रेट भी राष्ट्रिय औसत से ज्यादा, मृत्यु दर में गिरावट :

राज्य सरकार के अथक प्रयासों और आम लोगो की सहभागिता से झारखंड अब तेजी से कोरोना महामारी को मात देने की दिशा में आगे बढ़ता दिख रहा है. राज्य के लिए सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि सूबे के पांच जिलों में अब कोरोना के मामले नहीं आ रहे है. गिरिडीह, लातेहार, पाकुड़, पलामू और साहिबगंज में कल एक भी कोरोना का संक्रमित नहीं मिला. उधर झारखंड में कोरोना के सक्रीय मामले घटकर 5,844 हो गए है. लगातार टेस्टिंग की संख्या बढ़ने के बावजूद 

                       –ADVERTISMENT

भी मामले कम आ रहे है.  शनिवार को जहां 383 मामले सामने आये, तो रविवार को ये संख्या और घटकर 258 पर आ गया. राज्य में कोरोना से रिकवर होने वालो की संख्या 92,976 हो गयी है. झारखंड का रिकवरी रेट भी राष्ट्रिय औसत से ज्यादा है. देश में जहां 90 फीसदी का रिकवरी रेट है, तो वहीं झारखंड का रिकवरी रेट 93.26 फीसदी है. मृत्यु दर भी झारखंड की राष्ट्रिय औसत से कम है. देश में कोरोना संक्रमण से मृत्यु की दर 1.50 फीसदी है, जबकि झारखंड में मृत्यु दर 0.86 फीसदी है. 

जाहिर है इन आंकड़ों से राहत तो मिली है, मगर ठंड बढ़ने के साथ साथ सावधानी और सतर्कता के साथ काम लेना बहुत जरूरी है. ज्यादा से ज्यादा इम्युनिटी बढ़ाने वाली खाद्य पदार्थो का सेवन करे. हम आपसे अपील करते है कोरोना से लड़ाई में झारखंड सरकार और प्रशासन का सहयोग करे. मास्क लगाकर ही बाहर जाए और एक दुसरे से उचित दूरी बनाये रखे. 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page