रांची के रहने वाले वाले मुरारी लाल जालान बने जेट एयरवेज के नए मालिक, महज 17 साल की उम्र से ही रांची में की थी अपने व्यवसाय की शुरुआत


रांची के रहने वाले लंदन के कालरॉक कैपिटल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएइ) के निवेशक मुरारी लाल जालान अब जेट एयरवेज के नए मालिक होंगे. ये रांची के लिए गर्व की बात है. वो इसलिए क्योकि मुरारी लाल जालान ने रांची से ही अपने व्यवसाय की शुरुआत की थी. वे महज 17 साल की उम्र से ही पिता गणेश जालान के साथ व्यापार में हाथ बंटाते थे. वर्ष 1986 में उन्होंने जीइएल चर्च कॉम्पलेक्स में एक्सप्रेस फोटो लैब से अपने करियर की शुरुआत की थी. वर्ष 1991-92 में वह रूस गये और वहां कोनिका का डिस्ट्रीब्यूशन लिया. सात-आठ साल तक रूस में रहने के बाद वह दुबई शिफ्ट हो गये. फिलहाल रूस, ब्राजील, भारत, दुबई और उज्बेकिस्तान समेत कई देशों में उनका कारोबार है. फिलहाल वह यूएइ में एमजे डेवलपर्स के मालिक हैं. 

                      ADVERTISEMENT 

उनके परिवार के कई सदस्य अभी भी रांची में रहते हैं. मुरारी लाल के तीन भाई हैं. बड़े भाई नारायण जालान रांची में ही रहते हैं. सबसे छोटे विशाल जालान मुरारी जालान के साथ दुबई में ही रहते हैं. उनकी दो बेटियां और एक बेटे हैं. मुरारी लाल जालान के ऊपर बदहाली से जूझ रहे जेट एयरवेज को नयी उड़ान देने की चुनौती होगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page