Bussiness Budget 2021-22 : सोमवार से बजट पर चर्चा करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उद्योगपतियों के साथ होगी पहली बैठक


Budget 2021-22 : केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के बजट की तैयारियां शुरू कर दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार यानी 14 दिसंबर 2020 को स्टेक होल्डर्स के साथ बजट पूर्व चर्चा की शुरुआत करेंगी. वित्त मंत्री की पहली बैठक उद्योगपतियों के साथ आयोजित की जाएगी. हालांकि, इस बार देश में कोरोना वायरस महामारी के व्यापक असर की वजह से चर्चा के लिए वर्चुअल बैठक बुलाई जाएगी. इस बात की जानकारी वित्त मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है.

इससे पहले कोरोना वायरस के इस दौर में वित्त मंत्रालय ने यह फैसला किया था कि वह अगले बजट की तैयारी में उद्योग संगठनों और एक्सपर्ट्स के जो सुझाव होंगे, उन्हें ई-मेल के जरिए लिए जाएंगे. इसके अलावा, सरकार ने MyGov प्लेटफॉर्म भी मुहैया कराया था, जो कि आम जनता से बजट पर सुझाव लेने के लिए 15 नवंबर से 30 नवंबर तक खुला था.

बता दें कि देश का आम बजट 2021 को 1 फरवरी को पेश किया जा सकता है. हर साल बजट के पहले कई स्टेक होल्डर्स के साथ मीटिंग की जाती हैं. ऐसी बैठकों में आने वालों से बजट से संबंधित सुझाव मांगे जाते हैं. इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी बजट पूर्व बैठकों को वर्चुअल आयोजित किया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page