उपायुक्त के निदेशानुसार आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के शुभ अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकी की तैयारियों को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित…


 

गिरिडीह से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट

● उपायुक्त के निदेशानुसार आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के शुभ अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकी की तैयारियों को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित…

● सभी संबंधित विभाग भव्य झांकी आयोजन को लेकर सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूर्ण कर लें:- उप विकास आयुक्त…

● सभी संबंधित विभाग परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित कर झांकी हेतु वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें:- उप विकास आयुक्त…

गिरिडीह, 18 जनवरी 2021:- आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के सफल संचालन को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जिला परिषद कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाने वाली भव्य झांकी प्रस्तुति एवं किए जा रहे तैयारियों की समीक्षा की गई तथा सभी संबंधित विभागों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया। 

बैठक में उप विकास आयुक्त ने विभिन्न विभागों से गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर निकाली जाने वाली झांकी की थीम की जानकारी ली तथा सभी संबंधित विभागों को भव्य झांकी प्रस्तुत करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि झांकी से संबंधित सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लें तथा सभी आवश्यक तैयारियों को जल्द से जल्द पूर्ण करें। जिला प्रशासन का उद्देश्य विभिन्न विभागों द्वारा भव्य झांकी का आयोजन करना है तथा सभी विभागों द्वारा ऐसी झांकी का आयोजन करना है जिससे आमजनों में सकारात्मकता, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, प्रेरक तथ्यों व लोगों को प्रोत्साहित व प्रेरित करने जैसा संदेश हो। ताकि समाज में अच्छा संदेश पहुंचाया जा सके तथा लोगो को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा सकें। इसके अतिरिक्त उप विकास आयुक्त ने सभी संबंधित विभागों को झांकी हेतु तैयार किए गए थीम/विषय से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उप विकास आयुक्त ने परिवहन विभाग को भी सड़क सुरक्षा के विषय पर झांकी निकालने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिया कि परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए शेष तैयारियों को शीघ्र पूर्ण कर लें। ताकि झांकी का आयोजन सफल एवं सुदृढ़ तरीके से हो सकें। 

● गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 12 विभागों द्वारा झांकी निकाली जाएंगी:- उप विकास आयुक्त…

बैठक में उप विकास आयुक्त ने कहा कि आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर जिले के कुल 12 विभागों द्वारा झांकी निकाली जाएंगी। तथा संबंधित विभागों द्वारा झांकी के माध्यम से आजादी के इतिहासों, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों एवं अन्य जागरूकता से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। समारोह में स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, जनसंपर्क विभाग, पशुपालन विभाग, उत्पाद विभाग, मत्स्य विभाग, जिला उद्योग केंद्र, JSLPS, डीआरडीए, परिवहन विभाग, समाज कल्याण विभाग, जिला गव्य विकास विभाग, अग्निशमन विभाग के द्वारा झांकी निकाली जाएंगी। 

 उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य रूप से निदेशक, डीआरडीए, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, उत्पाद अधीक्षक, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, समाज कल्याण के अधिकारी, JSLPS के अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page