ट्रैक्टर मार्च सफल करने के लिए माले ने शुरु किया अभियान।


 

बैठक कर लोगों से की ट्रैक्टर के साथ मार्च में भाग लेने की अपील।

भाकपा माले ने किसान आंदोलन के समर्थन में आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के झंडोत्तोलन के बाद आहूत ट्रैक्टर मार्च को सफल करने का आह्वान किया है। 

आज इसे लेकर सदर प्रखंड के पहरियाडीह तथा सुंदरटांड़ में मीटिंग की गई। किसानों के साथ मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों काले कानूनों पर चर्चा की और कहा कि ये कानून किसानों के खिलाफ हैं। तीनों कानून कारपोरेटों के गोदाम और उनकी तिजोरियां भरने के लिए लाए गए हैं। किसान जी जान से इसका विरोध कर रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार कारपोरेट परस्ती में किसानों के हित की तिलांजलि देने के लिए अभी तक अड़ी हुई है। 

मीटिंग को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि 26 जनवरी का किसानों का ट्रैक्टर मार्च उनके अधिकारों को लेकर तथा मोदी सरकार की तानाशाही एवं कारपोरेट परस्त नीतियों के खिलाफ है। श्री यादव ने कहा कि मोदी सरकार की कंपनी परस्त नीतियों का आलम यह है कि कानून बनाने से पहले ही कंपनियों ने अनाज भंडारण के लिए बड़े-बड़े गोदाम बनाने शुरू कर दिए थे।

उन्होंने लोगों से 26 जनवरी झंडोत्तोलन करने के बाद ट्रैक्टर के साथ बेंगाबाद में आयोजित मार्च में भाग लेने की पुरजोर अपील की।

इस दौरान मुख्य रूप से भाकपा माले के खावा पंचायत प्रभारी मनोज कुमार यादव, शिव कुमार यादव, टुपलाल यादव, दशरथ यादव, उत्तम रजक, बालो रजक, पुरन रजक, अशोक रजक, लालू रजक, छोटू रजक, नारायण रजक, किसुन महतो, मनोज कुमार, छोटू यादव तथा कई अन्य मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page