भाकपा माले ने लोगों से अपने अधिकारों के प्रति जागरूक और संगठित होने का आह्वान किया


 

 


गिरिडीह से अभिषेक कुमार के साथ चुलबुल पांडेय की रिपोर्ट

भाकपा माले ने लोगों से अपने अधिकारों के प्रति जागरूक और संगठित होने का आह्वान किया।

जन अभियान के तहत सदर प्रखंड के मनियांमाड़ी में हुई एक बैठक में भाकपा माले ने लोगों से अपने अधिकारों के प्रति जागरूक और संगठित होने का आह्वान किया।

यहां बैठक की अगुवाई पार्टी के पंचायत प्रभारी मनोज कुमार यादव ने करते हुए कहा कि, समूचे खावा पंचायत समेत गिरिडीह प्रखंड में विकास के नाम पर लूट का तांडव मचा हुआ है। कई योजनाएं महज कागजों पर पूरी कर ली गई है। कई वास्तविक गरीब सरकारी लाभ लेने से वंचित रह जा रहे हैं। इसके खिलाफ लोगों को एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है।

यहां अपने संबोधन में पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार इस देश के किसान-मजदूरों के अधिकारों को छीनने में लगी हुई है। अभी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों को कंगाल और गुलाम तथा कंपनियों को मालामाल कर देंगे। इसी तरह केंद्र सरकार ने मजदूरों के अधिकारों को भी छीन लिया है। कहा कि झारखंड की सरकार भी चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने में अभी तक मुस्तैद नहीं हुई है। किसानों को धान खरीदी का नगद भुगतान और गरीबों को बिजली बिल के ब्याज माफी का इंतजार है।

उन्होंने कहा कि इन्हीं सवालों को लेकर आगामी 16 जनवरी को गिरिडीह कोवाड़ रोड में मानव श्रृंखला आहूत की गई है जिसमें लोगों को बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए अपने अधिकारों को बुलंद करना चाहिए।

इस दौरान माले समर्थित एक कमेटी का भी गठन किया गया जिसमें अन्य लोगों के अलावा मनोज कुमार यादव, अनिल कुमार यादव, अजय कुमार यादव, शिवशंकर यादव, अकलू महतो, नारायण महतो समेत अन्य को शामिल किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page