सरकार को किसानों के साथ गद्दारी पड़ेगा भारी – माले।


 

सरकार को किसानों के साथ गद्दारी पड़ेगा भारी – माले।

ट्रैक्टर मार्च की तैयारी को लेकर गमतरिया में बैठक।

कंपनियों से यारी और किसानों से गद्दारी करना मोदी सरकार को भारी पड़ेगा। सरकार अपनी जिद छोड़े और तत्काल किसानों की मांग पूरी करे। कंपनी परस्त काले कृषि कानून वापस लेकर एमएसपी की गारंटी का कानून बनाकर लागू करे। 

उपरोक्त बातें भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव तथा राजेश कुमार सिन्हा ने आज बेंगाबाद प्रखंड के गमतरिया में किसान-मजदूरों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक 26 जनवरी को आहूत किसान-ट्रैक्टर मार्च की तैयारी को लेकर की गई थी।

बैठक में मौजूद किसानों ने भी काले कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कहा कि इन कानूनों से किसानों का कोई भला होने वाला नहीं, बल्कि इससे सिर्फ अमीरों की तिजोरी ही भरेगी। पहले से ही बदहाल किसान और बर्बाद हो जाएंगे।

किसानों ने कहा कि उनकी खेती बारी चौपट है और सरकार की नीतियों से इसके सुधार होने की भी कोई उम्मीद नहीं। मजबूरी में अगर वे स्वरोजगार का कोई दूसरा जरिया भी ढूंढते हैं तो प्रशासन उस पर भी कड़ाई करता है। ऐसे में गरीबों का जीवन यापन आखिर कैसे होगा यह बड़ा सवाल है।

माले नेताओंं ने उपरोक्त सारे सवालों पर संघर्ष करने की जरूरत बताई। लोगों से 26 जनवरी झंडोत्तोलन के उपरांत ट्रैक्टर के साथ बेंगाबाद पहुंचकर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया।

मौके पर फोदार सिंह, शंकर यादव, भुनेश्वर यादव, डिलचंद यादव, मल्लू यादव, सुरेश राणा, प्रकाश राणा, राजेश यादव समेत अन्य मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page