हैल्प फाउंडेशन गिरिडिह द्वारा व नाबार्ड द्वारा प्रायोजित बांस हस्तशिल्प प्रशिक्षण का विधिवत रूप से समापन


आज दिनांक 21 जनवरी 2021 को सिंहपुर मधुबन स्थित स्वर्णजयंती स्वरोजगार भवन में हैल्प फाउंडेशन गिरिडिह द्वारा संचालित व नाबार्ड द्वारा प्रायोजित बांस हस्तशिल्प प्रशिक्षण का विधिवत समापन नाबार्ड झारखंड के सहायक महाप्रबंधक श्री सुभाष गर्ग द्वारा प्रशिक्षुओं को प्रसस्ति पत्र एवं प्रशिक्षुओं के आग्रह पर 50 रुपये प्रति कार्य दिवस 15 दिनों के लिए कुल नकद 750/- रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदान कर किया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम आयोजक संस्था की ओर से कार्यकर्ता सह प्रशिक्षिका श्रीमती चिंता देवी ने पुष्पगुच्छ प्रदान कर किया तो कार्यक्रम की धुरी रहे डीडीएम श्री आशुतोष प्रकाश का स्वागत आयोजक संस्था के सदस्य श्री संदीप वर्मा ने नोटबुक व पेन प्रदान कर किया। अतिथियों से प्रशिक्षुओं का व प्रशिक्षुओं से अतिथियों का परिचय करते हुए हैल्प के सचिव ऋतेश चन्द्र ने प्रशिक्षण की संभावना,समस्या व प्रासंगिकता पर विस्तार से बतलाते हुए कहा कि हैल्प फाउंडेशन जिले की नवोदित परन्तु स्वेकच्छिक सेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्तगा है संस्था ने कोविड काल मे गैर वित्तीय सहायता के कई सराहनीय कार्य भी किये। मुख्य अतिथि सह महाप्रबंधक श्री सुभाष गर्ग ने प्रशिक्षुओं का उत्साहवर्धन करते हुए सतत उद्धमि के रूप में लगे रहने को ही श्रेयकर बतलाया एवं प्राथमिक उत्पादन सहयोग हेतु मधुबन पैक्स से सहयोग लेने की बात कही। मधुबन पैक्स से आये प्ररिनिधियों ने भी प्रशिक्षुओं द्वारा उत्पादित वस्तुओं को देख मुक्त कंठ से प्रशंशा भी की एवं यथा सम्भव सहयोग देते रहने का अस्वाशन भी दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था प्रतिनिधि अंकित साहू,मुकेश मंडल,महेश मुंडा, भगवती कुमारी,सुषमा,पिंकी,रखी,अनिता,ट्विंकल,कुमारी, के अलावे, यशोदा,कौशल्या,हिरिया,बैजंती देवी सहित सभी प्रशिक्षु एवं आगामी प्रशिक्षण हेतु आवेदक मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page