केंद्र सरकार किसानों के प्रति गंभीर नहीं, झारखंड के मजदूर भी हो रहे हैं उपेक्षित – माले।


 

किसान पंचायत की तैयारी में पार्टी का अभियान।

गिरिडीह:-भाकपा माले के गिरिडीह प्रखंड के पूर्व सचिव कामरेड रमेश कुमार वर्मा की नौवीं बरसी पर कल कोवाड़ में होने वाले ‘किसान-मजदूर पंचायत’ की तैयारी में माले का अभियान जारी है।

आज इसी के तहत सेनादोनी पंचायत के बुढ़ियाटांड में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता महेंद्र राम एवं समसुद्दीन अंसारी तथा संचालन सकलदेव वर्मा एवं गणेश वर्मा ने संयुक्त रूप से करते हुए स्थानीय सवालों पर चर्चा की। साथ ही बैठक में जहां एक तरफ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध कर इसे वापस लेने की मांग की गई, वही झारखंड में मजदूरों की दुर्दशा पर भी चिंता व्यक्त करते हुए किसान-मजदूरों की बेहतरी के लिए आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया।

यहां लोगों को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि देश और राज्य स्तर की समस्याओं के अलावा स्थानीय स्तर पर भी बहुत सारे ज्वलंत सवाल हैं जो प्रशासनिक और अब तक की सरकारों की उपेक्षा के कारण मौजूद हैं। इन सारे सवालों पर एकजुट होकर संघर्ष करने के सिवा और कोई विकल्प नहीं है।

श्री यादव ने लोगों को कल कोवाड़ में होने वाले किसान मजदूरों की पंचायत में भाग लेकर अपने सवालों पर संघर्ष की शुरुआत करने की अपील की।

आज की मीटिंग में मुख्य रूप से कैलाश वर्मा, शंकर वर्मा, रेखा देवी, सुशीला देवी, अनीता देवी, सकीना खातून, जितेंद्र राम, संतु राम, सिकंदर वर्मा, रूपलाल राम, गुरु चरण महतो, संतु राम समेत अन्य महिला-पुरुष मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page