राशन वितरण की मनमानी के खिलाफ माले ने खोला मोर्चा..


 


राशन वितरण की मनमानी के खिलाफ माले ने खोला मोर्चा।


डीएसओ से शिकायत कर राशन वितरण के लिए अड़े कार्डधारी, तत्काल वितरण हुआ शुरू।

आज सदर प्रखंड के पहाड़पुर पंचायत के सैकड़ों कार्ड धारियों को, बायोमेट्रिक मशीन खराब है बोलकर,  राशन देने में आनाकानी कर रहे एक राशन वितरक के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने राशन वितरण की मांग करते हुए इसकी सूचना भाकपा माले को दी। 

भाकपा माले की टीम ने तुरंत ही कोदैया गांव पहुंचकर पूरी स्थिति का जायजा लिया और जिला आपूर्ति पदाधिकारी को समस्या से अवगत कराते हुए उनसे तत्काल राशन वितरण कराने की मांग का मैसेज भेजकर ग्रामीण राशन कार्डधारियों के साथ पीडीएस दुकान के समक्ष राशन वितरण की मांग पर अड़ गए।

आखिरकार, वैकल्पिक व्यवस्था के तहत एक वितरण पंजी बनाते हुए कार्ड धारियों को आज ही राशन का वितरण शुरू हो पाया।

भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने इस मामले को लेकर कहा कि गिरिडीह प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में राशन वितरण के नाम पर बड़ी मनमानी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रगति महिला समिति, कोदैया के संचालक द्वारा दूरदराज से आए हुए कार्ड धारियों को बेवजह परेशान किया जाता है। आज फरवरी माह की आखिरी तारीख होने पर भी जब उन्हें राशन देने से मना कर दिया गया तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। क्योंकि उन्हें यह भी कहा गया कि इस महीने का राशन बाद में नहीं दिया जाएगा।

श्री यादव ने कहा कि राशन वितरण के नाम पर हो रही मनमानी को लेकर अधिकारियों की चुप्पी भी कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। मामला चाहे जो भी हो जनता के राशन की चोरी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने अगले सप्ताह इस सवाल पर पंचायत भर के लोगों को इकट्ठा होकर आगे की रणनीति बनाने का ऐलान किया।

मौके पर पार्टी के लोकल सचिव मनोज कुमार यादव, कार्तिक प्रसाद वर्मा, दीपक वर्मा, पंकज वर्मा, बालेश्वर यादव, झारखंडी मंडल, अजय मंडल, बाबूलाल मंडल, राजेश मंडल, दिलीप मंडल, कारू राय, बाबी हाड़ी, भुनेश्वर मियां, दुखी साव, दुलारी देवी, छोटकी देवी, सीता देवी, जुलेखा खातून, उसनी देवी, बहामुनी देवी, रेशमी देवी, मंगरी देवी, अनार देवी, संगीता देवी समेत बड़ी तादाद में पहाड़पुर पंचायत के बरमसिया, महेशपुर, मंझलाडीह, पहाड़पुर, बोरोटांड़ आदि गांवों के राशन कार्ड धारी मौजूद थे।

रिपोर्ट :-अभिषेक कुमार


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page