14 फरवरी को बिरनी के सलेडीह गांव में एक ही परिवार के तीन लोग को जिंदा जलकर मौत हो गई थी।जिसमें मृतिका के परिवार को 12 लाख का चेक दिया गया।


 

14 फरवरी को बिरनी के सलेडीह गांव में एक ही परिवार के तीन लोग को जिंदा जलकर मौत हो गई थी।जिसमें मृतिका के परिवार को 12 लाख का चेक दिया गया।

गिरिडीह/बिरनी

बिरनी प्रखंड अंतर्गत बलगो पंचायत के सलेडीह गांव में बीते 14 फरवरी के रात में सलेडीह गांव निवासी सीताराम यादव की माँ, बहन और भेगनी तीनों एक ढोको में सोने के क्रम में आग लगकर तीनो की मौत हो गई थी। जिसके बाद मौत हो जाने के बाद विभिन्न पार्टी के लोग पहुचकर ढाढस दिलाया था। वही मृतिका मुन्द्रिका देवी,गुड़िया कुमारी और झूली कुमारी थी। वही 14 दिनों में 12 लाख के चेक बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने दिया जो कि उपस्थित बिरनी अंचलाधिकारी संदीप कुमार मधेसिया प्रमुख सॉलोचना देवी,पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह, माले मुस्तकीम अंसारी,भाजपा नेता रामअशीष राय, बलगो पंचायत के मुखिया जानकी रजक आदि की मौजूदगी में चेक दिया गया।वही विधायक विनोद कुमार सिंह ने दुःख प्रकट करते हुए तत्काल मामले को गंभीरता से पहल किया।और मृतका के परिवार वालो को मुआबजा दिलाने को लेकर विधानसभा सत्र में मामले को उठाया। बगोदर विधायक विनोद कुमार और उठाने के बाद सरकार ने इस मामले को गंभीरता लिया और आग में जलकर मौत तीनो को मुआबजा मिलने की मंजूरी मिला। मंजूरी मिलने के बाद आपदा राहत कोष के द्वारा मृतका के परिवार के तीनो परिवार को चार चार लाख चेक के रूप में दिया गया। वही बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने जिला उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा बिरनी अंचलाधिकारी को इस मामले को मुआवजा दिलाने के लिए धन्यवाद भी दिए।

बिरनी से सब्बा अहमद की रिपोर्ट


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page