उपायुक्त की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना से संबंधित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित


 

● ग्राम स्तर एवं प्रखंड स्तर से चयनित लाभुकों के प्रस्ताव पर विचारोंपरांत सभी लाभुकों के अनुमोदन की सर्वसम्मति से समिति द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया:- उपायुक्त

● ग्राम सभा का आयोजन कराकर मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के लाभुकों को किया गया है चयनित:- उपायुक्त

गिरिडीह:- आज समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना से सम्बंधित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। उक्त योजना के क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय समिति की बैठक का आयोजन कर सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड स्तरीय समिति से अनुशासित विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों की सूची अनुमोदन उपरांत जिला स्तरीय समिति से अनुमोदित की गई।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने बताया कि जिला अंतर्गत मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के उचित क्रियान्वयन से पशुधनों को संरक्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। इसमें मुख्य रूप से बकरा विकास योजना, सुकर विकास योजना, बैकवर्ड लेयर कुक्कुट, बायलर कुक्कुट पालन, बत्तक चूजा वितरण की योजना के तहत लोगों को लाभान्वित किये जाने के सम्बंध में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। मौके पर उपायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि इसमें सभी पदाधिकारी अपने स्तर से गुणवत्तापूर्ण कार्य करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारी व कर्मी को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को सफल बनाना अहम है। उपायुक्त ने कहा कि पारदर्शिता के साथ एवं सुचारू रूप से मुख्यमंत्री पशुधन योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें तथा सभी योग्य लाभुकों को उक्त योजना से लाभान्वित करें।

उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त, माननीय विधायक प्रतिनिधि, डुमरी, माननीय विधायक प्रतिनिधि, गांडेय, प्रधान कार्यकारिणी जिला परिषद, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page