गांडेय प्रखंड के ताराटांड पंचायत अंतर्गत ग्राम भलपहरी में मानव उत्थान सेवा समिति भलपहरी के तत्वावधान में एक दिवसीय सद्भावना सत्संग का आयोजन किया गया..


 

प्रेस विज्ञप्ति

आज दिनांक 18 मार्च को गांडेय प्रखंड के ताराटांड पंचायत अंतर्गत ग्राम भलपहरी में मानव उत्थान सेवा समिति भलपहरी के तत्वावधान में एक दिवसीय सद्भावना सत्संग का आयोजन किया गया, जिसमें आध्यात्मिक गुरु एवं राष्ट्रीय संत सद्गगुरूदेव सतपाल जी महाराज के आत्मानुभवी संत साध्वी आश्वीनी बहन ने विभिन्न धर्म शास्त्रों के आधार पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मानव जीवन की सार्थकता पर प्रकाश डाला गया । मानव जीवन में भक्ति व ज्ञान के महत्व को समझाते हुए उन्होंने आज के मानव जीवन की दशा और दिशा में सुधार करने पर भी प्रकाश डाले। इन्होनें उपस्थित भक्तों को सम्बोधित करते हुए बताए कि —

हमें युग परिवर्तन करने के लिए पेड़ पौधे को नहीं बदलना है, नदी पर्वतों को नहीं बदलना है युग परिवर्तन के लिए हमें मानव के मन को बदलना होगा तभी सही अर्थ में युग परिवर्तन होगा “।

आज के मानव का मन दुषित हो गया है जिसके कारण समाज में अनेक बुराईयां व्याप्त हो गई है। मानव के मन को शांति प्रदान करने के लिए सत्संग की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मानव उत्थान सेवा समिति शाखा भलपहरी के शाखा प्रधान जागेश्वर पंडित, गौरी शंकर यादव, जीतन पंडित, अशोक यादव,लक्ष्मण पंडित,तेजु पंडित, भगवान पंडित, कुंजो पंडित , वासुदेव पंडित, सुखदेव पंडित समेत अनेक भक्तों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page