गिरीडीह में पारा शिक्षकों ने बैठक कर लिया विधानसभा घेराव का ऐतिहासिक निर्णय: मोर्चा


 

चंदन,गिरिडीह ब्यूरो की रिपोर्ट

गिरीडीह में पारा शिक्षकों ने बैठक कर लिया विधानसभा घेराव का ऐतिहासिक निर्णय: मोर्चा

     आज एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की गिरीडीह जिला इकाई की महत्वपूर्ण बैठक जिला अध्यक्ष नारायण महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

    जबकि संचालन जिला महासचिव सुखदेव हाजरा ने किया।

           बैठक में जांबाज पारा शिक्षकों ने वेतनमान की संशोधित नियमावली को अब तक लागू नहीं किए जाने की स्थिति में उत्पन्न परिस्थितियों से तंग आकर आंदोलनात्मक गतिविधियों की बुनियाद पर 15मार्च को विधानसभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया।

    जिला अध्यक्ष नारायण महतो व जिला महासचिव सुखदेव हाजरा ने संयुक्त रूप से पारा शिक्षकों को क्रांतिकारी अभिनंदन पेश करते हुऐ कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी व कल्याणकारी व्यवस्था लागू किए जाने के प्रति   संकल्पित नहीं हैं।

     उन्होंने बताया कि पारा शिक्षकों ने डबल इंजन वाली पूर्व की सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने में गुरेज नहीं किया तो झारखंड में स्थापित लोकप्रिय महागठबंधन की सरकार जिसने सरकार गठन के तीन माह के अंदर पारा शिक्षकों को वेतनमान लागू किए जाने के वायदों को चुनावी घोषणा पत्र में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था।

    आज उन वादों से सरकार मुकरती नजर आ रही है जो अत्यंत ही चिंतनीय व विश्वासघाती हमले के समान प्रतिपादित हो रही है।

   अगर ऐसी ही परिस्थितियां पारा शिक्षकों को मजबूर किया तो वह दिन दूर नहीं जो वर्तमान सरकार को भी पारा शिक्षक सबक सिखाने से परहेज करेंगे।

     सरकार में दम है तो विधानसभा के बजट सत्र में ही स्थायीकरण की प्रस्तावित नियमावली को पारित करते हुए वेतनमान की घोषणा अविलंब करें ।

    वरना राज्य स्तरीय निर्णय के आलोक में प्रस्तवित विधानसभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर आगामी 15 मार्च को जिले से सत प्रतिशत पारा शिक्षक झारखंड की क्रान्तिकारी भूमि रांची के लिए कूच करेंगे।

    मौके पर मुख्य रूप से बैठक में जिला कोषाध्यक्ष बैजनाथ मंडल,चन्दन पाण्डेय,दीपक,नारायण दास,उमेश,मनोज, राज,अनिल, रिशाल,झरीलाल, राजेश, लालजीत, अशोक, बालेश्वर, सुधीर, विनोद, सहदेव, अरुण, प्रवीण, नीरज,मनोज, बासुदेव, प्रकाश, युगल किशोर, लक्ष्मण,गौरीशंकर, विनोद,मकसूद आलम,वीणा देवी,किरण देवी, धर्मेंद्र समेत सैकड़ों पारा शिक्षक उपस्थित थे।

    बैठक के उपरांत पारा शिक्षकों के एक शिष्टमंडल डीएसई एवं एडीपीओ से मिल कर जिला स्तरीय समस्याओं के निष्पादन के लिए मांग पत्र सौंपा गया।

      मांग पत्र में विद्यालय के कार्यावधि 9 से 4 बजे अपराह्न को संशोधित करते हुऐ अन्य जिलों की तरह विद्यालय का संचालन में सुबह 8 बजे से 2बजे अपराह्न तक संचालित करने की अनुमति मांगी गई जो एक घंटे के अंदर डीएसई सर ने विद्यालय संचालन की अवधि 8से 2बजे तक करने की चिट्ठी जारी कर दिए जो संगठन की एकता का परिणाम है।

   इसके लिए गिरीडीह डीएसई को शिष्टमंडल के नेताओं सहित सभी पारा शिक्षकों ने उन्हें धन्यवाद दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page