जनता की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगी माले।


 

तिगोजोरी में ‘ऐपवा’ तथा ‘झामस’ का गठन कर जन संघर्ष का किया गया ऐलान।

गिरिडीह:-सदर प्रखंड के तिगोजोरी गांव में भाकपा माले ने एक बैठक कर स्थानीय समस्याओं का जायजा लिया। अधिकांश भूमिहीन श्रेणी के ग्रामीणों के बीच यहां कई योग्य लाभुकों को आज तक न्यूनतम सरकारी सुविधाओं का लाभ भी नहीं मिला है। वहीं, गांव के लोग पानी का बड़ा संकट झेल रहे हैं।

सारी स्थितियों के मद्देनजर भाकपा माले की ओर से जन मुद्दों पर लड़ाई तेज करने का आह्वान करते हुए कहा गया कि विकास के नाम पर लूट खसोट और कमीशन खोरी जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

यहां बैठक की अगुवाई माले के लोकल कमिटी के सचिव मनोज कुमार यादव तथा संचालन पंचायत प्रभारी कार्तिक वर्मा एवं निशांत भास्कर ने करते हुए कहा कि इस पंचायत में गरीबों की बीपीएल सूची सार्वजनिक नहीं होने के कारण इसका भी नाजायज लाभ दलाल बिचौलिए उठाकर गरीबों को ठगने का काम करते हैं। कई गरीबों से आवास, पेंशन के नाम पर रिश्वत मांगी गई है जिस कारण वे सुविधा से वंचित रह गए हैं।

बैठक में मौजूद भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव तथा ‘ऐपवा’ नेत्री प्रीति भास्कर ने कहा कि अब तक की सरकारों, स्थानीय प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा इस गांव में साफ तौर पर देखी जा रही है। आम जनता तथा कई गरीबों को आज तक उनके न्यूनतम अधिकार भी नहीं मिले हैं। ऐसा चलने नहीं दिया जाएगा। गरीबों को संगठित होकर अपने हक-अधिकारों की लड़ाई तेज करनी होगी। उन्होंने लोगों से एकजुट होकर माले समर्थित जन संगठन ‘ऐपवा’ तथा ‘झामस’ की कमेटियों का गठन करने का आह्वान किया। इस आह्वान पर स्थानीय महिला एवं पुरुषों ने माले समर्थित जन संगठनों की ग्राम कमेटियों का गठन कर अपने हक के लिए संघर्ष का ऐलान किया।

इसी क्रम में महिला संगठन ‘ऐपवा’ की गठित ग्राम कमेटी में चिंता देवी, डलिया देवी, जोगनी देवी, कुसमी देवी, प्रमिला देवी, तारा देवी, सोनिया देवी, रीना देवी, प्रमिला देवी, कौशल्या देवी, देवंती देवी, अमीता देवी सहित अन्य जबकि ग्रामीण मजदूरों के संगठन ‘झामस’ की ग्राम कमेटी में लालजीत मरांडी, हुरो राय, शोभी दास, भुनेश्वर राय, अशोक राय, छेदी राय, ईश्वर तुरी, पवन दास, गोपाल तुरी, मीरूलाल हेंब्रम व अन्य शामिल किए गए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page