पाँच सूत्री मांगों को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के विकेंद्र साहु द्वारा खोरीमहुआ अनुमण्डल पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन


धनवार:-आज दिनांक 31/03/2021 दिन बुधवार को धनवार के झारखंड मुक्ति मोर्चा के नगर अध्यक्ष विकेंद्र कुमार साहु ने खोरीमहुआ अनुमण्डल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार सिंह को ज्ञापन सोंपकर राजधनवार में अनुमंडल स्तर के अस्पताल बनाये जाने, स्टेडियम बनाये जाने तथा अन्य विकास कार्यो की मांग की । विकेंद्र साहू ने बताया कि खोरीमहुआ अनुमंडल के सृजन के आज 6 साल से अधिक हो जाने के बाद भी अभी तक यहां अनुमंडल स्तर के न तो अस्पताल बन पाया है और न ही किसी प्रकार का अन्य विकास कार्य हो पाया है जिस वजह से इस पूरे क्षेत्र के लोगो को कोई भी बीमारी के लिए गिरिडीह या रांची दौड़ना पड़ता है ।साथ ही इस क्षेत्र के काफी संख्या में लोग दूसरे शहरों में पलायन कर अपने प्रतिभा को अलग अलग क्षेत्रों में निखार रहे है अतः यहां भी एक स्टेडियम के साथ साथ सांस्कृतिक कार्य कर्मो की प्रोत्साहन की आवश्यकता है जिससे यहाँ के लोगो को और भी क्षेत्रों में मौका मिल सके।

 मैंने इन क्षेत्रों में मांग रखी 

1. राजधनवार में एक अनुमंडल स्तर के अस्पताल की अति शीघ्र निर्माण कार्य शुरू हो

2. उच्च विद्यालय धनवार के सामने मैदान में स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्द से जल्द करवाया जाय । 

3. राज छठ घाट नदी में एक चेक डैम बनवाई जाय एवं छठ घाट भूमि का सौंदर्यीकरण तथा वहां जगह जगह पर स्ट्रीट लाइट की लगवाई जय है । 

4. नवलख्खा डैम के सौंदर्यीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर उसके नीचे वाले हिस्से में पार्क बनवाई जाय। 

5. गांधी चौक के बीचो-बीच गोलंबर बनवाकर  उसमे महात्मा गांधी की एक प्रतिमा की स्थापित करवाई जाय  है ।

साथ ही  2 मई को मधुपुर उपचुनाव के परिणाम आने के बाद स्टेडियम निर्माण को लेकर मै माननीय खेल मंत्री जी से तथा अन्य मामलों को लेकर माननीय नगरविकास मंत्री जी से भी मुलाकात करेंगे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page