स्कूलों में 25 मार्च तक चलेगा अपनी सुरक्षा अपने हाथ अभियान:- उपायुक्त


स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग तथा यूनिसेफ झारखंड के संयुक्त प्रयास से “अपनी सुरक्षा अपने हाथ” अभियान को उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया…

यह रथ स्कूलों में पोषक क्षेत्र में जाकर अभियान को लेकर जागरूक करेगा। इसमें उन्हें अपनी सुरक्षा अपने हाथ कार्यक्रम से संबंधित सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों एवं गतिविधियों के विषय में बताया जाएगा:- उपायुक्त…

गिरिडीह, 22 मार्च 2021:-स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग तथा यूनिसेफ झारखंड के संयुक्त प्रयास से अपनी सुरक्षा अपने हाथ नामक अभियान के सफल संचालन को लेकर आज समाहरणालय परिसर से उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी श्री राहुल कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरूकता 22 मार्च से 25 मार्च तक जिले के सभी गांवो/टोला, विद्यालयों में घूम-घूम कर स्कूलों में पोषक क्षेत्र में जाकर अभियान को लेकर जागरूक करेगा। इसमें उन्हें अपनी सुरक्षा अपने हाथ कार्यक्रम से संबंधित सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों एवं गतिविधियों के विषय में बताया जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन, फेस मास्क का निरंतर उपयोग, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने की बच्चों की आदत आदि गतिविधियों की जानकारी देगा।

इस दौरान मीडिया बंधुओ को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि गिरिडीह जिला अंतर्गत सभी विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हो चुका है। कक्षा 08 के ऊपर के सभी विद्यार्थी विद्यालय आ रहे हैं। परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। वर्तमान में देशभर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने की आवश्यकता है। साथ ही कोविड-19 मानकों एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना होगा। विद्यालयों में शत प्रतिशत साफ सफाई, स्वच्छता एवं कोविड-19 मानकों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार एवं यूनिसेफ के सहयोगी संस्था वर्ल्ड विजन इंडिया के माध्यम से जिले के सभी विद्यालयों में यह जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत स्कूली बच्चों को हाथ धोने के तरीके, खाने से पहले, शौचालय जाने के बाद, समय-समय पर हैंड सैनिटाइजर का उपयोग व अन्य गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी। यह जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों, पंचायतों, ग्रामों, टोला एवं विद्यालयों में जाकर घूम घूम कर प्रचार प्रसार कर बच्चों को जागरूक करेगा।

उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, सबीएम व अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page