भाकपा माले का छठा बेंगाबाद प्रखंड सम्मेलन संपन्न।



भाकपा माले का छठा बेंगाबाद प्रखंड सम्मेलन संपन्न।

•39 सदस्यीय नई कमेटी गठित, शिवनंदन यादव पुनः बने सचिव।

•अंबेडकर जयंती को ‘संविधान बचाओ दिवस’ के रूप में मनाने का आह्वान।

आज भाकपा माले का बेंगाबाद प्रखंड का छठा सम्मेलन कॉमरेड महेंद्र सिंह सभागार (ओझाडीह) में संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता राजेंद्र मंडल, सुलेमान मियां तथा ललिता देवी ने संयुक्त रूप से तथा संचालन रामलाल मंडल ने किया। सम्मेलन में पर्यवेक्षक सह मुख्य अतिथि के रुप में पार्टी के जिला कमेटी सदस्य लालमणि यादव मौजूद थे। 

सम्मेलन की शुरुआत में पार्टी का झंडोत्तोलन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पार्टी के निवर्तमान प्रखंड सचिव शिवनंदन यादव ने प्रतिनिधियों के समक्ष दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए विगत सम्मेलन से अब तक की गतिविधियों तथा मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर प्रकाश डाला।

सम्मेलन में अपनी बात रखते हुए पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि संगठन विस्तार तथा मजबूती के लिए विदाई प्रखंड कमिटी द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल करने की जरूरत है। उन्होंने जन सवालों पर गांव- गांव में ग्राम सभाएं कर पार्टी के जन संगठन की सदस्यता तेज करने की अपील की।

वहीं, सम्मेलन के पर्यवेक्षक सह मुख्य अतिथि लालमनी यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार की कारपोरेट परस्त नीतियों से पूरे देश की जनता कराह रही है। ऐसे में पार्टी के एक-एक सदस्य की इस शासन व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष तेज करने की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि इस प्रखंड की जनता का पार्टी के प्रति बहुत भरोसा है। कार्यकर्ताओं को जन सवालों को केंद्र करते हुए संगठन को मजबूत करना चाहिए। 

पर्यवेक्षक श्री यादव की देखरेख में नई प्रखंड कमेटी का चुनाव किया गया। इसमें राजेश कुमार यादव, शिवनंदन यादव, रामलाल मंडल, रामलाल मुर्मू, शंभू ठाकुर, फोदार सिंह, मुरारी यादव, महादेव महतो, राजेंद्र मंडल, पंकज यादव, वासुदेव दास, रानी देवी, फुलवा देवी, सुखदेव गोस्वामी, कुमार सिंह, टिपन सिंह, महेश वर्मा, कादिर अंसारी, ललिता देवी, दुलारी देवी, मनोज मुर्मू, राजू पुजहर, कमल सोरेन, मुकेश गोस्वामी, महेंद्र साव, कमरुद्दीन अंसारी, प्रदीप यादव, शंकर यादव, धनेश्वर दास, सहदेव यादव, चंपा देवी, मुन्नी देवी, विकास वर्मा, राम लखन वर्मा, दुखी तुरी, जब्बार अंसारी, लखन कोल, छोटू यादव, लीलावती देवी तथा सुदामा देवी शामिल किए गए।

नवगठित कमेटी ने सर्वसम्मति से शिवनंदन यादव को पुनः बेंगाबाद प्रखंड कमेटी का सचिव चुन लिया। कमिटी के नवनिर्वाचित सचिव के संबोधन के साथ ही सम्मेलन समाप्ति की घोषणा की गई।

सम्मेलन के बाद भाकपा माले की कमेटी ने आगामी 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती को संविधान बचाओ दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page