विकास के नाम पर शोषण और लूट बर्दाश्त नहीं- माले।


             


दलालों के चंगुल में फंसे हरला वासियों का बुरा हाल।

गांडेय:- भाकपा माले की एक मीटिंग गांडेय प्रखंड अंतर्गत हरला गांव में संपन्न हुई जिसमें स्थानीय जन सवालों पर चर्चा करने के उपरांत अपने हक-अधिकारों के लिए पार्टी की कमिटी गठन कर संघर्ष तेज करने का निर्णय लिया गया।

मीटिंग की अगुवाई हातिम अंसारी एवं अयूब अंसारी तथा संचालन पार्टी के प्रखंड प्रभारी महताब अली मिर्जा ने करते हुए कहा कि इस इलाके में जनता विभिन्न तरह की समस्याओं से जूझ रही है, लेकिन इनका वोट लेने वालों को इनकी कोई फिक्र नहीं। जनता को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है।

बैठक में मौजूद पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि स्थानीय लोगों से बातचीत करने के बाद इस इलाके में विकास के नाम पर मची लूट और शोषण का पता चलता है। गरीबों से आवास के नाम पर जहां खुलेआम हजारों रुपए रिश्वत ली जाती है, वहीं आवास के नाम पर मिलने वाली मजदूरी की पूरी राशि भी हड़प ली जा रही है। अधिकांश मजदूरों के लेबर कार्ड का पैसा दलाल निकाल कर खा जा रहे हैं। एक लाभुक ऐसा भी मिला जिसके लेबर कार्ड का पैसा निकाल देने के नाम पर दलाल ने उल्टा उसके खाते में पहले से जमा निजी पैसा भी निकाल लिया।

कहा कि, गांव के कार्डधारियों को लॉकडाउन अवधि का पूरा राशन नहीं मिला है। ऑनलाइन आवेदन के राशन कार्ड भी नहीं बन रहे हैं। घूस दिए बिना योग्य पात्रता रखने वालों तक को पेंशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। अमूमन विकास की सभी योजनाओं में खुलकर रिश्वतखोरी हो रही है। अभी बिरसा मुंडा बागवानी कूप के नाम पर भी दलाओं के माध्यम से ₹15000 रिश्वत मांगा जा रहा है।

श्री यादव ने लोगो से संगठन के साथ जुड़कर अपने हक-अधिकारों की लड़ाई तेज करने की अपील की। उनकी अपील पर स्थानीय लोगों ने सर्वसम्मति से माले की कमेटी का गठन कर संघर्ष की शुरुआत करने का संकल्प लिया।

आज की मीटिंग में हरिहर सिंह, रिजवान अंसारी, श्यामलाल कोल, शब्बीर अंसारी, एहसान अंसारी, रियाज़ अंसारी, तनवीर अंसारी, इस्तेखार अंसारी, जबीर अंसारी, नसीरुद्दीन अंसारी, नाजिर अंसारी, हातिम अंसारी, अलाउद्दीन अंसारी, प्रधान अंसारी, नजबुन बीबी, जूलेखा बीबी, कालिमा खातून, रकिबा खातून, शेहरा खातून, सेरुन बीबी, अझेला बीबी, तरिना खातून, हफीजन बीबी समेत अन्य मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page