भाकपा माले के लोकल सम्मेलन में बनाई गई कमेटी।


 भाकपा माले के लोकल सम्मेलन में बनाई गई कमेटी।

काले कृषि कानूनों का विरोध। गंभीर हुए पानी संकट को दूर करने की मांग।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज भाकपा माले का एक लोकल कमेटी सम्मेलन बेलाटांड़ (बेंगाबाद) में आयोजित हुआ जिसमें सोनबाद मोतीलेदा तथा करणपुरा पंचायत के पार्टी सदस्यों ने भाग लिया।कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनेश राय लखन कोल तथा महादेव महतो ने संयुक्त रूप से की, जबकि संचालन छोटू यादव था भुनेश्वर वर्मा ने किया।आज के सम्मेलन के जरिए मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध कर इन्हें तत्काल वापस लेने की मांग की गई। साथ ही, स्थानीय सवालों पर भी चर्चा करते हुए कहा गया अभी गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल का संकट काफी गंभीर हो गया है। इसके तत्काल समाधान का उपाय सरकार तथा प्रशासन को करना चाहिए।

वहीं, अपने संबोधन में पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि यह इलाका विकास के मामले में काफी पीछे है क्योंकि इनका वोट लेने वालों ने कभी इनकी ओर ध्यान नहीं दिया। जनता के वोट से एमपी-एमएलए बदलने के साथ सरकारें भी बदलीं लेकिन इलाके में समस्याएं जस-की-तस हैं।

श्री यादव ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा लाए गए तीनों काले कृषि कानून वापस होने तक देश के किसान-मजदूरों का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने स्थानीय सवालों का भी जिक्र करते हुए कहा कि लोग तरह-तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं लेकिन जनता का वोट लेने वाले आज चैन की नींद सो रहे हैं। इसलिए आम जनता को अपना हक लेने के लिए माले के झंडे तले एकजुट होने की जरूरत है।

सम्मेलन के आखिर में तीनों पंचायतों को मिलाकर 21 सदस्यीय लोकल कमेटी का गठन किया गया जिसमें राजेश कुमार यादव, महादेव महतो, छोटे लाल यादव, विकास वर्मा, लखन कोल, ठाकुरी कोल, पंकज ठाकुर, राम लखन वर्मा, कमलेश वर्मा, दुखी तुरी, बालेश्वर राय, मोहम्मद जब्बार, हरकी देवी, रीना देवी, कस्तूरबा देवी, सुदामा देवी, लीलावती देवी, करिश्मा देवी, सुलेमान मियां, बजरु तुरी एवं रूपलाल महतो शामिल किए गए। नवगठित कमेटी ने सर्वसम्मति से महादेव महतो का चुनाव लोकल कमेटी के सचिव के रूप में कर लिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page