अंधविश्वास की आड़ में ढोंगी बाबाओं द्वारा एक लाख नगद और लगभग ढाई लाख रुपए के जेवरात की हुई ठगी


 



अंधविश्वास की आड़ में ढोंगी बाबाओं द्वारा एक लाख नगद और लगभग ढाई लाख रुपए के जेवरात की हुई ठगी

तिसरी/ संदीप यादव

तिसरी प्रखंड अंतर्गत सिंघो पंचायत के ग्राम गुहियातरी के बाबुचंद यादव के घर से आज दोपहर दो ठगी बाबाओं द्वारा एक लाख रुपए नगद सहित लगभग ढाई लाख रुपए के जेवरात की ठगी का मामला सामने आया है।

Advertisement

पीड़ित परिवार ने प्रेस के माध्यम से जानकारी दी है कि दोपहर दो बजे दो बाबाओं ने दरवाजे पर दस्तक दिये । उस समय घर में केवल सास और बहू मौजूद थीं।घर में किसी पुरूषों को ना देखकर भीक्षा लेने के बहाने वो दोनों मेन गेट से अंदर आये आते ही उन्होंने पीने की पानी की माँग की इसी बीच मेरी बड़ी बहु पानी लेकर कमरे से बाहर आई पानी पीने के बाद उसने मुझसे पूछा कि जो लड़की अभी पानी लेकर आई थी वो कौन है ? मैंने सहर्ष उन्हें बता दिया कि वो मेरी बड़ी बहु जिनका विवाह अभी कुछ दिन पहले ही हुआ है। इतना सुनकर दुसरे बाबा ने कहा कि इन्हें संतान की प्राप्ति नहीं होगी। इतना सुनते ही अंधविश्वास में पुरी तरह भरोसा कर परिजनों ने संतान प्राप्ति को लेकर उक्त बाबाओं को इस समस्या का निराकरण करने को कहा। बाबाओं ने पीड़ित परिजनों की बात मानकर पुनः पानी लाने को कहा , पानी को लेकर ठगी बाबाओं ने दो चार-मंत्र पढ़ा और पानी में फुँक लगाकर परिजनों को पानी पीने को कहा तत्पश्चात अपने झोले से अगरबत्ती निकाल कर जलाया और सास बहु दोनों को पकड़ा दिया और एक कमरे में बैठा दिया और बोला कि जब तक अगरबत्ती का जलना समाप्त नहीं होता अपनी-अपनी आँखें बंद रखें। परिजनों का कहना है कि जब हम दोनों सास बहू अगरबत्ती को लेकर अंदर कमरे में गये कुछ देर बाद हम दोनों वहीं बेहोश हो गए। इसी बीच दोनों ढोंगी बाबाओं ने बक्से में रखा सारा रुपया और जेवरात पर अपना हाथ साफ कर लिया और बाहर निकल आया। वहीं आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि दोनों बाबा काफी देर से मुहल्ले में घुम रहे थे और लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे थे जिन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी दिया है जिसका नंबर 9031098452 है। 

Advertisement

जिसका शिकार पीड़ित परिजन है। ग्रामीणों ने पीड़ित परिजनों को तिसरी थाने में लिखित आवेदन देकर प्रशासन को इस घटनाक्रम की पुरी जानकारी देने को कहा है। ज्ञात हो कि बीते माह ही तिसरी के पंदनाटांड़ निवासी मुरारीलाल बर्णवाल के दोनों बेटों अंशु बर्णवाल और चंदन बर्णवाल की हत्या भी ढोंगी बाबा प्रभाकर मंडल का शिकार हुये है । इधर प्रशासन की धर पकड़ भी जारी है लेकिन अभी तक इस ढोंगी बाबाओं के गिरोह का भंडाफोड़ करने में असफल रही है।

Advertisement


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page