LIC Jeevan Labh: क्या आपने सुना है इस शानदार स्कीम के बारे में, रोज 8 रुपए का निवेश, मिलेंगे 17 लाख रुपए, जानिए कैसे


एलआईसी (LIC) अपने ग्राहकों के लिए समय- समय पर बेहतरीन प्लान पेश करता रहता है. ऐसे में, अगर आप भी सुरक्षित निवेश के साथ लखपति चाहते हैं तो एलआईसी की पॉलिसी आपके लिए बेहद काम की है. एलआईसी जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Policy) एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें आप हर महीने बस 233 रुपये जमा कर 17 लाख का मोटा फंड पा सकते हैं.

इस पॉलिसी के तहत आपके द्वारा भुगतान किए जाने वाले प्रीमियम को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 सी के तहत आयकर से छूट (Tax Benefits) दी जाएगी। इसके अलावा, तीन साल के लिए प्रीमियम का भुगतान करने से आप निवेश पर लोन भी ले सकते हैं। एलआईसी योजनाएं गारंटीशुदा और सुरक्षित रिटर्न के साथ सबसे भरोसेमंद निवेश विकल्पों में से एक होने के साथ, सही और समय पर निवेश अविश्वसनीय रिटर्न ला सकता है।

रोज 8 रुपए का निवेश

जीवन लाभ पॉलिसी आपको 233 रुपए प्रति माह के मामूली निवेश पर 17 लाख रुपये प्राप्त करने में मदद कर सकती है, जो प्रति दिन 8 रुपए से कम है। पॉलिसी भी एक गैर-लिंक्ड योजना है जिसका अर्थ है कि इसका रिटर्न किसी भी स्टॉक या म्यूचुअल फंड पर आधारित नहीं है, जिससे यह बाजार में सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक है।

कौन ले सकता है बीमा

इस योजना में निवेश करने की न्यूनतम आयु 8 से 59 वर्ष के बीच हो सकती है। निवेशक पॉलिसी टर्म फर्म को 16 से 25 साल के बीच ले सकते हैं। जबकि बीमित राशि के लिए कोई अधिकतम सीमा नहीं है, न्यूनतम सीमा 2 लाख रुपए है। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, प्रीमियम का भुगतान करने से आपको निवेश पर ऋण प्राप्त करने का विशेषाधिकार प्राप्त होगा। कर छूट के साथ, ऊपर बताए गए लाभ इसे गारंटीशुदा रिटर्न पाने के लिए निवेश करने के लिए एक आदर्श योजना बनाते हैं।

बोनस का भी मिलता है फायदा

अंत में, निवेशक के नामांकित व्यक्ति को उसकी मृत्यु पर बीमा राशि के साथ बोनस के साथ योजना का लाभ मिलता है। यदि पॉलिसी की अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, लेकिन वह अपनी मृत्यु से पहले सभी प्रीमियमों का भुगतान करने में सफल हो जाता है, तो उनके नामित व्यक्ति को मृत्यु बीमा राशि, साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस मृत्यु लाभ के रूप में प्राप्त होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page