सुधीर सिन्हा बने एन एच आर सी सी बी मीडिया सेल के जिला अध्यक्ष




नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के द्वारा गिरिडीह जिला के वरीय पत्रकार श्री सुधीर सिन्हा को एन एच आर सी सी बी मीडिया सेल के गिरीडीह जिला अध्यक्ष नियुक्त किये गए । 

सोमवार को जमुआ स्थित सुधीर कुमार सिन्हा के आवास पर एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार का आगमन हुआ और राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा श्री सुधीर सिन्हा को मनोनयन पत्र ,अंगवस्त्र व स्वलिखित मानवाधिकार एक परिचय पुस्तक दे कर सम्मानित किया।  

इसके उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एन एच आर सी सी बी मीडिया सेल के अध्यक्ष के रूप इनकी भूमिका पत्रकारिता में हो रहे मानवाधिकार हनन पर चिंता जताई और कहा एन एच आर सी बी मीडिया सेल की भूमिका पत्रकारिता में हो रहे मानवधिकार की रक्षा करना है ।

कई मामलों से पता चला कि पत्रकारों के साथ मानवधिकार का हनन लगातार बढ़ा है जो बेहद ही चिंताजनक है हमारा कर्तव्य पत्रकारो के मानवधिकार की रक्षा करना है ऐसे में एन एच आर सी सी बी की मीडिया सेल पत्रकार के मानवधिकार हनन को रोकने का कार्य करेगी । 

उक्त अवसर पर एन एच आर सी सी बी जिला संयुक्त सचिव सह पत्रकार योगेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि ईमानदार,कर्तव्यनिष्ठ,जुझारू,स्वच्छ छवि के बेदाग वरिष्ठ पत्रकार सुधीर सिन्हा को मीडिया सेल जिलाध्यक्ष बनाकर ब्यूरो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी पत्रकार को सम्मान देने का प्रषंसनीय कार्य किये है।

 इस बाबत नव मनोनीत जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार सिन्हा ने कहा कि ब्यूरो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझपर विश्वास करते हुए जो जिम्मेवारी दी गई है उस दिशा में लगनशीलता पूर्वक कार्य करेंगे। मौके पर एन एच आर सी सी बी गिरिडीह जिला मीडिया प्रभारी शुभम सौरभ आदि मौजूद थे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page