सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बरगंड़ा गिरिडीह में कक्षा द्वादश विज्ञान एवं वाणिज्य के छात्रों के बीच कार्यक्रमआयोजन कर दिया गया विदाई।


 

बरगंडा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में गुरुवार को कक्षा द्वादश विज्ञान एवं वाणिज्य के बच्चों का दीक्षा समारोह का आयोजन हुआ।समारोह का उद्घाटन नगर थाना प्रभारी आर एन चौधरी और प्रधानाचार्य शिव कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर पुष्प अर्पित किया। 

मौके पर थाना प्रभारी ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य महज मुकाम हासिल करना नहीं होता है बल्कि समाज और राष्ट्र के लिए भी शिक्षा हासिल की जाती है।बच्चों के मेहनत और लक्ष्य पर भारत का भविष्य टिका हुआ है। इसलिए दीक्षा हासिल करने के दौरान छात्रों को हमेशा अपने भीतर यह विचार जागृत करने की जरूरत है कि एक बेहतर और ईमानदार राष्ट्र कैसे दिया जाए।

 इस अवसर पर बहन आरती कुमारी, मुस्कान दाराद, श्रुति पाठक,सांवली सलोनी एवं आरती भदानी ने भाव नृत्य प्रस्तुत किया वहीं निहाल राज ने बंशी वादन और बहनों ने संयुक्त रुप से विदाई गीत प्रस्तुत किया। द्वादश की बहन आकांक्षा कुमारी और अनूप कुमार राय ने विद्यालय के बीते दिनों के अनुभव को साझा किया।

प्रधानाचार्य ने कहा कि यह भैया बहनों की विदाई की बेला नहीं है बल्कि विद्यालय की ओर से दी जाने वाली अंतिम शिक्षा है। मेहनत और प्रतिभाशाली छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए।जीवन रूपी भवन की नींव विद्यालय होता है। नींव जितनी मजबूत होगी,भवन उतना ही मजबूत और सुंदर होगा। हमारे बच्चे जहां भी जिस क्षेत्र में जाएं अपने विद्यालय से प्राप्त ज्ञान और संस्कार को अक्षुण्ण बनाए रखें।मौके पर समिति सदस्य उमेश कुमार सिन्हा ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की। धन्यवाद ज्ञापन सुम्मी सौरभ ने किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अनिल कुमार, राजीव सिन्हा अजीत कुमार मिश्रा, अमित कुमार दुबे,राजीव रंजन,प्रवीण जी विकास कुमार, राजेंद्र लाल बरनवाल आदि का सराहनीय योगदान रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page