डीएसपीएमयू के पुरुषोत्तम के द्वारा निर्देशित शॉर्ट फिल्म “बांधा खेत” का चयन न्यूजीलैंड में


Jharkhand News: सिमडेगा जिले जलडेगा प्रखंड में शूट की गई नागपुरी- मुंडारी शॉर्ट फिल्म ‘बांधा खेत’ काफी लंबे समय से चर्चा में आती रही है. दुनियाभर के अनेक फिल्म फेस्टिवल में चुने जाने के बाद अब इस फिल्म को न्यूजीलैंड के माओरीलैंड फिल्म फेस्टिवल में चुना गया. यह न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में से एक है. यहां दुनिया भर से आदिवासी और ग्रामीण परिवेश पर बनी फिल्मों को चुना जाता है. आपको बता दें भारत से एक मात्र इसी फिल्म का चयन हुआ है. यह फ़िल्म फेस्टिवल 29 जून से लेकर 3 जुलाई तक होने वाली है. बांधा खेत मुंडा समाज के परिवेश में रची बसी शॉर्ट फिल्म है. इस फिल्म को NPK के द्वारा निर्देशित किया गया है. इस फिल्म के लगभग कलाकार गांव के हैं और पहली बार उन्होंने अभिनय किया है l

साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड दोनों जगहों से आया है बुलावा: निर्देशक एनपीके

इस शॉर्ट फिल्म के डायरेक्टर एनपीके हैं जो वर्तमान में डीएसपीएमयू के नागपुरी में पढ़ाई कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि फ़िलहाल खुशी का माहौल है कि दोनो देशों से अपने झारखंड की सांस्कृतिक विरासत को बतलाने और अपनी विचार रखने के लिए बुलावा आया है. वहीं झारखंड कला संस्कृति विभाग से आग्रह भी किया है कि सरकार की ओर से कुछ प्रोत्साहन दिया जाये ताकि आने वाले समय में लगातार हम बेहतरीन फिल्म बना सकें.

फ़िल्म ‘दहलीज’ को अब भी जेडी सिनेमा हॉल में देख सकते हैं

आपको बता दें वर्तमान में बहुचर्चित नागपुरी फिल्म दहलीज का निर्देशन भी एनपीके ने ही किया है. आप इस फीचर फिल्म को जेडी सिनेमा हॉल, मेन रोड के हाई स्ट्रीट मॉल में जाकर शाम 4:45 में देख सकते हैं. किसी कारण से ऑनलाइन बुकिंग बंद है लेकिन ऑफलाइन टिकट सिनेमाघर से ही खरीद सकेंगे. इस फिल्म को काफी पसंद भी किया जा रहा है.

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page