उपायुक्त समेत अन्य अधिकारियों ने किया गंगापुर पंचायत तथा उसरी फॉल का किया औचक निरीक्षण,कहा समस्याओं और शिकायतों का जल्द होगा निराकरण


आज उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी, श्री नमन प्रियेश लकड़ा ने माननीय विधायक, गिरिडीह और प्रखंड विकास पदाधिकारी, गिरिडीह के साथ गिरिडीह प्रखंड के गंगापुर पंचायत का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में गंगापुर पंचायत के स्थानीय ग्रामीणों ने उपायुक्त से कारखानों से हो रही परेशानियों से अवगत कराया।

ग्रामीणों ने बताया कि कारखानों के चलते काफी वायु प्रदूषण/भूमि प्रदूषण फैल रहा है, जिससे हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही हमारे फ़सल के उपज में भी कमी आ रही है। इस संबंध में उपायुक्त ने सभी ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इसका उचित निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीणों ने गंगापुर पंचायत में उपायुक्त से सामुदायिक शौचालय और व्यक्तिगत शौचालय की उपलब्धता की चर्चा की, जिसके संबंध में उपायुक्त ने कहा कि आप सभी के समस्याओं और शिकायतों के निराकरण हेतु यहां पीएचईडी विभाग द्वारा शिविर लगाया जाएगा, जहां आप सभी अपना आवेदन समर्पित कर सकेंगे और प्राप्त आवेदनों का त्वरित निदान किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि शिविर के माध्यम से आप सभी से राशन कार्ड, आधार कार्ड आदि अन्य शिकायतों का भी निराकरण किया जायेगा।

इसके अलावा उपायुक्त व माननीय विधायक गिरिडीह द्वारा उसरी फॉल का निरीक्षण किया गया। जहां ग्रामीणों ने विद्युत आपूर्ति की मांग की, जिस पर उपायुक्त व माननीय विधायक ने शीघ्र ही विद्युत की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्रामीणों ने कहा कि चूंकि उसरी फॉल के पास संचालित कंपनियों के चलते काफी प्रदूषित वातावरण से उन्हें सांस लेने व अन्य बीमारियां फैल रही है, जिसके चलते काफी दिक्कत हो रहा है। ग्रामीणों ने मांग किया कि सप्ताह में एक दिन कंपनियों द्वारा चिकित्सकों की टीम यहां आकर ग्रामीणों की जांच करें। इसके अलावा कई स्थानीय महिलाओं ने उपायुक्त से अपनी समस्याओं और शिकायतों से अवगत कराया, जिसपर उपायुक्त ने सभी शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को इसके त्वरित निदान के निर्देश दिए। इसके अलावा आगामी नव वर्ष को देखते हुए उपायुक्त व माननीय विधायक, गिरिडीह ने उसरी फॉल में पार्किंग व्यवस्था, विद्युतीकरण व अन्य मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त के साथ माननीय विधायक गिरिडीह, प्रखंड विकास पदाधिकारी, गिरिडीह, शैवाल शांडिल्य व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page