बिरसा मुंडा जयंती और राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उपायुक्त ने धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया नमन…


आज धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती और राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी, श्री नमन प्रियेश लकड़ा ने समस्त जिलेवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी। साथ ही उपायुक्त, अपर समाहर्ता, आईएएस प्रशिक्षु समेत अन्य वरीय अधिकारियों ने समाहरणालय सभाकक्ष स्थित भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें श्रंद्धाजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर उपायुक्त, श्री नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा का अदम्य साहस, समर्पण और बलिदान से हमें प्रेरणा लेना चाहिए और समाज के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए।

उपायुक्त ने धरती आबा को नमन करते हुए कहा कि हम सभी के लिए इनका जीवन प्रेरणास्रोत है कि कैसे उन्होंने अपने अदम्य साहस के बल पर अंग्रेजों से लोहा लिया था। आगे उन्होंने कहा कि धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जयंती और झारखंड राज्य स्थापना दिवस के पावन अवसर हमसब आज उनके बलिदानों को याद करते हैं। भगवान बिरसा मुंडा हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है, हमें उनके आदर्शों पर चलना चाहिए। उन्होंने हमेशा जल, जंगल और जमीन की बात की और एक रणनीति तैयार करके अन्याय के विरुद्ध लड़ाई की। हम सभी को उनसे प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शों पर चलने की आवश्यकता है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page