JSSC: जेएसएससी ने इन पांच केंद्रों पर हुई नगरपालिका सेवा संवर्ग की परीक्षा की रद्द, जाने


Image Source: Internet

रांची: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) द्वारा आयोजित नगरपालिका सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 29 अक्तूबर को पांच परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

कर्मचारी चयन आयोग ने आयोग द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्रों में त्रुटियों के संकेत मिलने के बाद 29 अक्तूबर को आयोजित परीक्षा के पांच केंद्रों की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। आयोग ने माना है कि कुछ पालियों की परीक्षा में प्रश्न पत्रों के मुद्रण में त्रुटियां होने और परीक्षा सामग्री कम होने की सूचना मिली है।

इस आधार पर, इन पांच केंद्रों की कुछ पालियों की परीक्षा रद्द किया जा रहा है और आयोग ने इन केंद्रों की संबंधित पाली की परीक्षा फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा, आयोग ने रांची के संत पॉल कॉलेज में तृतीय पाली में आयोजित गणित व सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा और संत थॉमस स्कूल, रांची में तृतीय पाली में आयोजित अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा को रद्द किया है।

इसके अलावा, जमशेदपुर के रैली व्यू स्कूल और विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में द्वितीय पाली में आयोजित नागपुरी विषय के साथ-साथ धनबाद के डीएवी पब्लिक स्कूल अलकुसा में प्रथम पाली में आयोजित भाषा ज्ञान विषय की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। इन परीक्षा केंद्रों में कुल 790 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने सूचना जारी करके इस परीक्षा के मुद्रण त्रुटि वाले प्रश्नपत्रों और सीलबंद प्रश्नपत्रों के पैकेट में उनके इंडिविजुअल प्रश्नपत्र में पेपर-सील कम होने के बारे में जानकारी प्रदान की है। आयोग ने संदिग्धता को खत्म करने के लिए इन केंद्रों की संबंधित पाली की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page