गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़े 13 शातिर साइबर अपराधी, 28 मोबाइल , 43 सिमकार्ड, 1 लाख 35 हजार नगद समेत एक ब्रिजा कार हुई बरामद।…


Picsart_23-03-27_18-09-27-716

गिरिडीह. साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर से बड़ीज़ कार्रवाई की है. गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर जिले के गांडेय और अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के अलग – अलग इलाकों में छापेमारी कर 13 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

Advertisement

इन गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 28 मोबाइल फोन, 43 सिमकार्ड, 7 एटीएम कार्ड, 1 पासबुक, 1 लाख 35 हजार नगद समेत एक ब्रिजा कार और दो बाइक बरामद किए है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जमजोरी का सरफुद्दीन, जामताड़ा जिले के लटाई का विकास मंडल, नारायणपुर का ही विकास मंडल, अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के देवपुर का सुनील रवानी, मुकेश वर्मा, गांडेय के चम्पापुर का इरफान अंसारी, मो. दानिश, मो. तनवीर, देवघर के मरगोमुंडा का मो. सोएब अख्तर, गांडेय के चम्पापुर का सयैद अंसारी, मो. अहमद अंसारी, अबुल हसन और गांडेय के आसनबोनी का मनोज मंडल शामिल है.

Picsart_24-01-03_20-52-59-400

उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी. बताया की ये सभी साइबर अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि लब राशि दिलाने, गूगल पर फर्जी कोरियर सर्विस का ऐड बनाकर, वृद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर, फर्जी बैंक अधिकारी बन कर लोगों को ठगने का काम करते थे. इस बाबत गिरिडीह की एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इन साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गिरिडीह में साइबर अपराध के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. उन्होंने बताया कि गिरिडीह से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा. उन्होंने साइबर अपराधियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग साइबर अपराध के इस अवैध धंधे में शामिल है, वे या तो साइबर क्राइम करना छोड़ दे या फिर जेल जाने के लिए तैयार रहे. छापामारी दाल में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि रोशन कुमार, पुअनि सरोज कुमार मंडल, सअनि संजय मुखियार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ कुमार, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page